अब डरा रही है कोरोना संक्रमण की रफ्तार, कई राज्यों ने लगाया 'मिनी लॉकडाउन', देखिए लिस्ट...

अब डरा रही है कोरोना संक्रमण की रफ्तार, कई राज्यों ने लगाया 'मिनी लॉकडाउन', देखिए लिस्ट...

DESK : देशभर में कोरोना का कहर एक बार फिर से तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में देशभर से कोरोना के 1.15 लाख नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक बार फिर से सरकार एक्टिव हो गई है और कई राज्य सरकारों ने इसपर बड़ा फैसला लेते हुए कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू  लगाने का ऐलान कर दिया है.  दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र, पंजाब, मध्यप्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों ने मिनी लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है.

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और बनारस में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है. 8 अप्रैल से 16 अप्रैल तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा.

महाराष्ट्र
कोरोना के दूसरे लहर का कहर सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में ही देखने को मिल रहा है. देश के कुल नए मामलों के 50 फीसदी अकेले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन के साथ-साथ नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. 

दिल्ली
दिल्ली में भी कोरोना तेजी से कहर बरपा रहा है. इसे देखते हुए मंगलवार को दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया. दिल्ली में नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से 5 बजे तक लागू रहेगा.

गुजरात
गुजरात में भी अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा और सूरत में  नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. गुजरात के 20 शहरों में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस दौरान रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू प्रभावी रहेगा. 

मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश में भी कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. मध्य प्रदेश के 12 शहरों में वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया है. इसके साथ ही साथ शाजापुर में 58 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है.

छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ में भी कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 20 जिलों में नाइट कर्फ्यू और दुर्ग में पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है.

ओडिशा
ओडिशा के 10 जिलों में बीती 5 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इन जिलों में ये कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा. 

पंजाब
पंजाब में भी लगातार नए केस सामने आ रहे हैं जिसे देखते हुए पंजाब सरकार ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. जो रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा. 

चंडीगढ़
कोरोनो के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है. चंडीगढ़ में बुधवार रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. 

राजस्थान
राजस्थान के 10 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. जो रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. 

झारखंड
झारखंड में 8 अप्रैल से प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया है. जिसके मुताबिक प्रदेश में 30 अप्रैल तक रात 8 बजे से कर्फ्यू लग जाएगा.