चेतावनी: दुर्गा पूजा घूमने के दौरान गड़बड़ किये तो खैर नहीं, एंटी रोमियो स्क्वायड टीम की चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर

चेतावनी: दुर्गा पूजा घूमने के दौरान गड़बड़ किये तो खैर नहीं, एंटी रोमियो स्क्वायड टीम की चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर

DESK: दुर्गा पूजा मेला के दौरान लड़कियों और महिलाओं के साथ छेड़खानी किये जाने का मामला सामने आता है। पिछले साल भी कई जिलों में इस तरह का मामला सामने आया था। जिसे बिहार पुलिस ने पूरी तत्परता के साथ इसे हैंडिल किया था। इस बार भी पुलिस इस पर लगाम लगाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। मेले में घूमने वाले मजनुओं पर नजर रखने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड टीम का गठन किया गया है। 


बिहार के गोपालगंज जिले में इसे लेकर तीन टीम  बनाये गये हैं जो महिलाओं की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। यदि इस टीम ने किसी मजनु को पकड़ लिया तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। इस बात की जानकारी देते हुए गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा उनकी पहली प्राथमिकता है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए गोपालगंज में 3 एंटी रोमियो स्कायड टीम का गठन किया गया है। जिनकी ड्यूटी दशहरा मेला में रहेगी। इनकी नजर दुर्गा पूजा मेला घुमने निकले मनचलों पर रहेगी। 


यदि कोई मेले में महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करता पाया जाता है तो पकड़े जाने पर आरोपी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि पिछले दो-तीन साल से कोरोना का असर दुर्गा पूजा पर देखने को मिला था। लेकिन इस बार सभी जगहों पर दुर्गा पूजा की धूम मची हुई है। ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि इस बार हरेक जगह भारी संख्या में लोग पूजा पंडालों को देखने और माता का दर्शन करने आएंगे। 


श्रद्धालुओं की उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए राजधानी पटना सहित कई जिलों में भी चप्पे-चप्पे पर पुलिस टीम की तैनाती की गयी है। शांति पूर्ण दुर्गा पूजा संपन्न कराने की जिम्मेदारी पुलिस के कंधों पर दी गई है। अपने कर्तव्यों को निर्वहन करने और विधि व्यवस्था को बहाल रखने में पुलिस भी लगी हुई है। विभिन्न चौक चौराहे पर भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गयी है। कई महिला कॉन्स्टेबल को भी पूजा पंडालों में तैनात किया गया है। पूजा-पंडालों के आस-पास सीसीटीवी भी लगाये गये हैं पुलिस के साथ-साथ तीसरी आंख से भी भीड़ पर नजर रखी जाएगी। वही एंडी रोमियो स्कायड की टीम मनचलों पर नजर रखेगी और पकड़े जाने पर त्वरित कार्रवाई करेगी।