BPSC प्रश्नपत्र लीक मामले में पकड़ाया सॉल्वर, इस खेल का है असली खिलाड़ी

BPSC प्रश्नपत्र लीक मामले में पकड़ाया सॉल्वर, इस खेल का है असली खिलाड़ी

PATNA: बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले को लेकर जांच तेज़ हो गई है। इसी कड़ी में एसआईटी ने पटना के कदमकुआं की लंगरटोली गली से शुक्रवार को सॉल्वर को पकड़ लिया है, जिसकी पहचान मधेपुरा के सुखासन के रहने वाले अमित कुमार सिंह के रूप में की गई है। अब तक कुल नौ लोगों की इस मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है। 


इस मामले में ईओयू से जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक़ अमित ने आनंद गौरव और अन्य अभियुक्तों के साथ एक जगह बैठकर क्वेश्चन पेपर सॉल्व किया था। प्रश्नपत्र लीक होने और सॉल्व करने में जो रुपये तय किए गये थे, उसमें अमित को भी हिस्सा मिलना था। बताया जा रहा है कि अमित गिरोह के सरगना आनंद गौरव उर्फ़ पिंटू यादव का नज़दीकी है। हैरानी की बात ये भी है कि इसे बीपीएससी के क्वेश्चन पेपर लीक होने से की सूचना इसे पहले ही मिल गई थी। वह लगातार पिंटू यादव के साथ मोबाइल से जुड़ा हुआ था। 


एसआईटी ने बताया है कि अमित को इस खेल में महारत हासिल है। वह अलग-अलग एग्जाम के क्वेश्चन पेपर लीक होने से जुड़ी जानकारी देकर कोचिंग के स्टूडेंट्स को टारगेट करता था। वह लगातार एग्जाम से पहले लीक क्वेश्चन पेपर और सोल्वड आंसर शीट देने की बात कहकर अवैध वसूली करता आ रहा है। इसके चंगुल में कई स्टूडेंटन्स फंस चुके हैं।