BPSC परीक्षा में पूछा I.N.D.I.A.का फुल फॉर्म, BJP ने बताया - 'चोरों का जमात'; JDU बोली ... स्टूंडेट देंगे अंसार उनको क्या मतलब

BPSC परीक्षा में पूछा I.N.D.I.A.का फुल फॉर्म, BJP ने बताया - 'चोरों का जमात'; JDU बोली ... स्टूंडेट देंगे अंसार उनको क्या मतलब

PATNA : बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा में पूछे गए एक सवाल पर सियासत तेज हो गई है। लोक सेवा आयोग के तरफ से ली जा रही टीचर भर्ती परीक्षा में इंडिया गठबंधन का फुल फॉर्म  पूछा गया। जिस पर बीजेपी ने सवाल खड़े कर दिए है। भाजपा ने इंडिया अलायंस की फुल फॉर्म चोरों की जमात बता डाली। जिसके बाद अब जेडीयू ने भी पटलवार किया है और भाजपा पर नकारात्म राजनीति करने का आरोप मढ़ा है।


दरअसल शिक्षकों की भर्ती का दूसरा चरण चल रहा है। जिसमें मैट्रिक और इंटर के टीचरों के एक लाख 20 हजार पदों पर भर्ती चल रही है। 15 दिसंबर को भर्ती का आखिरी दिन था। जिसमें 8 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए। इसी परीक्षा में 150 सवाल पूछे गए। जिसमें सवाल नंबर 58 ये था कि हाल में ही बने विपक्षी राजनैतिक दलों के गठबंधन INDIA का फुलफॉर्म  क्या है ?


वहीं,  इसी सवाल पर बीजेपी ने नीतीश सरकार को घेर लिया। भाजपा ने कहा कि शिक्षक भर्ती परीक्षा में इंडिया गठबंधन का फुल फॉर्म पूछा जाता है। ये क्यों नहीं बताते कि ये इंडिया गठबंधन नहीं बल्कि सारे घमंडियों का गठबंधन है। जो चोरों की जमात है। जो ईडी और इनकम टैक्स से बचने के लिए एकजुट हुए हैं। 


जबकि बीजेपी के हमले का जवाब देते हुए जेडीयू ने भाजपा पर नकारात्म राजनीति करने का आरोप मढ़ा है। भारतीय जनता पार्टी को न तो अपनी सभ्यता से मतलब है ना ही  संस्कृति से मतलब है। उसको मीडिया में कैसे बात चल सके फुहर से फुहार शब्दों का इस्तेमाल करके मीडिया में खुद को स्थापित करना चाहते हैं। उनको मालूम है कि 2024 में उनकी विदाई होने वाली है।


जदयू नेता ने कहा कि- फुल फॉर्म पूछा जाना कहां गलत है। यह सब तो पूछा जाना चाहिए। किसी भी व्यक्ति का नाम पूरा पूछा जाता है गांव पूछा जाता है पिताजी का नाम पूछा जाता है ऐसे में कोई सवाल पूछा गया है तो वह विद्यार्थी उसका जवाब देगा भाजपा को इससे क्या मतलब है। भाजपा के तरफ से नौकरी नहीं देने का आरोप लगाते जदयू नेता ने कहा कि लोग सिर्फ जुमलाबाजी करना जानते हैं यह लोग कुछ करना जानते ही नहीं।


आपको बता दें कि, शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा 7 दिसंबर से शुरू हुई। प्रथम पाली दस से 12.30 बजे तक और द्वितीय पाली 2.30 बजे से पांच बजे तक आयोजित की गयी। शेष आठ से 15 दिसंबर तक की परीक्षा एक पाली में प्रत्येक दिन आयोजित की गई। सबसे ज्यादा आठ दिसंबर को 2 लाख 23 हजार 506 अभ्यर्थी शामिल हुए। दूसरे चरण की परीक्षा में कुल आठ लाख 41 हजार 435 अभ्यर्थियों ने परीक्षा फॉर्म भरा था।