BPSC ने 66वीं पीटी का आंसर-की किया जारी, यहां करें चेक..

BPSC ने 66वीं पीटी का आंसर-की किया जारी, यहां करें चेक..

PATNA : बिहार लोकसेवा आयोग ने 66वीं PT के अंतर्गत सामान्य अध्ययन विषय की परीक्षा 27 दिसंबर को राज्य भर में आयोजित की थी. परीक्षा में पूछे गए सभी प्रश्नों  का आंसर की आयोग ने गुरुवार को जारी कर दिए। इसे आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर देखा जा सकता है।

आयोग की ओर से कहा गया है कि जिन उम्मीदवारों को उक्त विषय के किसी भी प्रश्न पुस्तिका शृंखला के किसी भी प्रश्न के औपबंधिक उत्तर पर किसी तरह की कोई आपत्ति हो तो वे इस संबंध में प्रामाणिक स्रोत या साक्ष्य के साथ अपनी आपत्ति या सुझाव संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक बिहार लोक सेवा आयोग को स्पीड पोस्ट से भेज सकते हैं। यह 5 फरवरी की शाम 5 बजे तक आयोग को मिल जाना चाहिए।

आयोग ने कहा है कि भेजी गई आपत्ति की गहन समीक्षा विषय विशेषज्ञ करेंगे। समीक्षा के बाद समिति द्वारा दुबारा सभी प्रश्नपत्रों का अंतिम आदर्श उत्तर तैयार किया जाएगा। विषय विशेषज्ञों की समिति द्वारा तैयार किए गए उस अंतिम आदर्श उत्तर के आधार पर OMR आंसर शीट का मूल्यांकन किया जाएगा।

इसके साथ ही BPSC PT में औरंगाबाद जिले के एक सेंटर पर प्रश्नपत्र लीक की अफवाह के बाद परीक्षा कैंसिल कर दी गई थी. अब यह परीक्षा 14 फरवरी को 12 बजे से 2 बजे अपराह्न तक पटना के परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी.