PM, 6 राज्यों के CM समेत 100 बड़े नेताओं ने किया प्रचार, फिर भी हार गई BJP

PM, 6 राज्यों के CM समेत 100 बड़े नेताओं ने किया प्रचार, फिर भी हार गई BJP

DELHI: दिल्ली की दंगल में जीत के लिए बीजेपी ने जी जान लगा दी थी, इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी, 6 राज्यों के सीएम, केंद्रीय मंत्री और सांसद समेत 100 से अधिक नेताओं ने चुनावी प्रचार किया, लेकिन जीत सिर्फ 2 सीटों पर अभी तक मिली है. बाकी 5 सीटों पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए हैं.

भड़काऊ भाषण भी नहीं आया काम

दिल्ली चुनाव जीतने के लिए अनुराग ठाकुर समेत कई नेताओं ने शाहीन बाग को लेकर भड़काऊ भाषण दिया,लेकिन इस भाषण का जादू वोटरों पर नहीं चला और इसका उल्टा ही असर हो गया. ये नेता जेएनयू और शाहीन बाग को लेकर खुब बोले इसका भी असर नहीं हुआ.

पीएम ने 2 रैली की, 4500 हजार नुक्कड़ नाटक किया 

दिल्ली चुनाव को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने 2 रैली की, इसके अलावे भाजपा ने 4500 हजार नुक्कड़ नाटक किया, केंद्रीय मंत्री और सांसद सुबह से लेकर शाम तक जनसंपर्क अभियान चलाते रहे. लेकिन वह भी काम नहीं आया. चुनाव से कुछ माह पहले दिल्ली की अवैध कॉलोनियों को मालिकाना हक दिया गया, इसको लेकर हर चुनाव में पीएम मोदी ने दिल्ली के लोगों को याद दिलाई, लेकिन यह भी काम नहीं आया. 

केजरीवाल की योजनाओं का उड़ाया गया मजाक

केजरीवाल की कई योजनाओं का बीजेपी नेताओं ने मजाक उड़ाया. मुफ्त पानी और बिजली को खैरात बताया गया था, आयुष्मान भारत योजना को दिल्ली में लागू नहीं करने पर बीजेपी के हर नेताओं ने निशाना साधा, लेकिन इसका फायदा केजरीवाल को मिलता गया. बता दें कि बीजेपी ने 40 स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा था, कई भोजपुरी और बॉलीवुड एक्टर भी मैदान में उतारा, लेकिन कोई जादू नहीं चला बीजेपी हार गई.