बिहार में थाने से हो रही शराब की तस्करी! पुलिस स्टेशन से शराब लदी पिकअप वैन जब्त: मालखाने से निकाल गाड़ी पर लोड हो रही थी शराब की बोतलें

बिहार में थाने से हो रही शराब की तस्करी! पुलिस स्टेशन से शराब लदी पिकअप वैन जब्त: मालखाने से निकाल गाड़ी पर लोड हो रही थी शराब की बोतलें

VAISHALI: बिहार में शराबबंदी कानून लागू है। राज के अंदर कहीं भी शराब पीना या शराब से जुदा किसी भी तरह का कारोबार करना गैर कानूनी माना गया है। इसके जांच पड़ताल को लेकर राज्य में अलग से एक विशेष पुलिस टीम का भी गठन किया गया है। लेकिन सबसे बड़ी बात है कि जिनके कंधों पर इसके अवैध कारोबार को रोक लगाने की जिम्मेदारी दी गई है वहीं इसके अवैध कारोबार में शामिल हो जाए तो फिर मामला कुछ और बन जाता है। अब एक ऐसा ही ताजा मामला बिहार के वैशाली से निकलकर सामने आया है। यहां थाने के अंदर से ही शराब की तस्करी की जा रही थी।


दरअसल, पटना के मध्य निषेध विभाग को यह गुप्त सूचना मिली थी कि वैशाली जिले के सराय थाने में अवैध शराब तस्करी का कारोबार किया जा रहा है। इसके बाद टीम ने वहां पहुंचकर छापेमारी की तो यह बात सही निकला और सभी भौचक रह गए।


 यहां पटना से पहुंची टीम ने सराय थाने में शराब से लदी एक पिकअप वैन को जप्त किया। वहीं थाने के माल खाने से निकलकर पिकअप वैन पर शराब लाद रहे पांच लोगों को भी मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। 


वही, इस मामले के सामने आने के बाद पूरे पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है। लोग तभी जुबान में या आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस वाले के मिलीभगत से ही थाने के अंदर से शराब तस्करी की जा रही थी।


उधर, शराब तस्करी का सीधा-सीधा आप जब पुलिस महकमा पर लगा है तो जिले के पुलिस कप्तान खुद सुबह-सुबह सराय थाने पहुंचकर मामले की पड़ताल करने में जुटे हुए हैं। फिलहाल उन्होंने इस मामले में कुछ भी बोलने से इंकार किया है।