बिहार : महज 20 रुपए के लिए चली गई शख्स की जान, परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

बिहार : महज 20 रुपए के लिए चली गई शख्स की जान, परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

PURNEA : खबर पूर्णिया से है, जहां महज 20 रुपए के लिए एक शख्स की जान चली गई। घटना बायसी थाना क्षेत्र के भोड़ा पुल चौक के पास की है। बताया जा रहा है कि एक मवेशी व्यापारी अपने मवेशियों को एक पिकअप वैन पर लादकर बेचने के लिए मिलीकटोला हाट जा रहा था। इसी दौरान एक पुलिसकर्मी की करतूत से पिकअप वैन खाई में जा गिरी। जिससे मवेशी व्यापारी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


परिजनों के मुताबिक शंकर बलिया निवासी मवेशी व्यापारी मोहम्मद गुलाम रसूल अपने मवेशियों को पिकअप वैन पर लादकर उन्हें बेचने के लिए बाजार जा रहा था। इसी दौरान बायसी थाना क्षेत्र के भोड़ा पुल चौक के पास कुछ पुलिसकर्मियों ने उसे रोक दिया और मवेशी ले जाने की एवज में 100 रुपए की मांग की। मवेशी पालक ने पुलिसकर्मियों को 80 रुपए दिए लेकिन वे मानने को तैयार नहीं थे। 20 रुपए के लिए पुलिसकर्मियों और मवेशी व्यापारी के बीच जमकर नोकझोंक हुई।


इसी बीच मवेशी व्यापारी पिकअप वैन लेकर आगे बढ़ने लगा। जैसे ही पिकअप वैन आगे बढ़ा एक पुलिसकर्मी ने उसे खदेड़ा। जिससे चालक ने गाड़ी पर से अपना नियंत्रण खो दिया और पिकअप वैन सड़क किनारे खाई में जा गिरी। इस हादसे में मवेशी व्यापारी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे मृतक के परिजनों ने सड़क जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


मृतक के परिजनों का आरोप था कि बायसी थाने की पुलिस अवैध वसूली में पूरी तरह से लिप्त है। इलाके के लोग पुलिसकर्मियों के अवैध वसूली के कारण काफी परेशान हैं। आज पुलिसकर्मियों के अवैध वसूली के चक्कर में एक व्यक्ति की जान चली गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा और घटनास्थल पर एसपी को बुलाने की मांग को लेकर घंटों हंगामा करते रहे।  बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया।