बिहार : धमकियां और गाली- गलौज की शिकायत करने पहुंची महिला तो पुलिस ने थाने से लौटाया, जानिए क्या है पूरा मामला

 बिहार : धमकियां और गाली- गलौज की शिकायत करने पहुंची महिला तो पुलिस ने थाने से लौटाया, जानिए क्या है पूरा मामला

HAJIPUR : पुलिस को आम लोगों का सबसे मददगार साथी माना जाता है। आम लोगों को किसी तरह की कोई समस्या होती है तो फिर वो सबसे पहले पुलिस थाने पहुंच मदद की गुहार लगाते हैं। लेकिन, उनकी उम्मीद को उस वक्त सबसे अधिक झटका लगता है जब इसे जहां से मदद मिलनी चाहिए वहीं से लोग हाथ खींचना शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला हाजीपुर से निकल कर सामने आया है। जहां जमीनी विवाद में मदद की गुहार लगाने थाने पहुंची महिला को पुलिस ने जोरदार झटका दिया है। 


मिली जानकारी के अनुसार, जिले के बिदुपुर थाना अध्यक्ष पर पीड़िता ने गम्भीर आरोप लगाते हुए वैशाली एसपी रवि रंजन से न्याय की गुहार लगाई है। थाना क्षेत्र के दाऊदनगर में एक क्ट्ठा निजी जमीन अवैध तरीके से दबंगों द्वारा हड़प लेने का आरोप गांव के ही ओम प्रकाश सिंह की पत्नि मंजू देवी द्वारा लगाया है। वैशाली एसपी को दिए गए आवेदन में आरोप लगाया है कि- थाना क्षेत्र के दाऊदनगर में गांव के ही पंकज कुमार, सियाराम सिंह, आनंद प्रकाश, सुबोध कुमार ने उसके जमीन पर बने दुकान को लूटपाट कर ज़मीन कब्जा कर लिए हैं।


इसके आगे उन्होंने कहा कि - जब उनसभी लोगों से पुछताछ की तो मारपीट करने की धमकियां और गाली गलौज की गई है। इस संबंध में जब पीड़िता ने स्थानीय पुलिस आधिकारी से शिकायत की तो उनके द्वारा करवाई नही कर थाना से लौटा दिया जाता है। हालांकि, पीड़िता ने कहा कि बीते 23 अगस्त को जमीन पर कब्जा जमाया गया है।  जबकि लोक अदालत में मामला लंबित है उसका कोई निर्णय नहीं आया है इसी बीच जमीन पर कब्जा जमाया गया है। इस घटना को लेकर जब पीड़िता थाने गई तो उसे करवाई करने के बजाए थाना से लौटा दिया जाता है। जिससे परेशान महिला ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन सौप कर न्याय की गुहार लगाई है