बिहार : डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने स्कूल के ऑडिटोरियम का किया उद्घाटन, विद्या विहार आवासीय विद्यालय की वेबसाइट को भी किया लॉन्च

बिहार : डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने स्कूल के ऑडिटोरियम का किया उद्घाटन, विद्या विहार आवासीय विद्यालय की वेबसाइट को भी किया लॉन्च

PURNEA : बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद शुक्रवार को पूर्णिया पहुंचे, जहां उन्होंने विद्या विहार रेसिडेंशियल स्कूल के नवनिर्मित ऑडिटोरियम का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने स्कूल की वेबसाइट को भी लॉन्च किया। इससे पहले डिप्टी सीएम ने स्कूल के संस्थापक निदेशक वासुदेवन की प्रतिमा का अनावरण किया। 


इस मौके पर उपमुख्यमंत्री ने समारोह में मौजूद स्कूल के उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर बिहार विधान परिषद के सदस्य संजीव सिंह भी मौजूद रहे।समारोह का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने समारोह का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि विद्या विहार रेसिडेंशियल स्कूल ने सीमांचल के क्षेत्र में अपनी खास पहचान बनाई है।


उन्होंने कहा कि यह फक्र की बात है कि विद्या विहार आवासीय विद्यालय ने सिर्फ सीमांचल ही नहीं बल्कि पूरे बिहार और बिहार के बाहर भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। स्कूल द्वारा शैक्षणिक गुणवक्ता का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में बिहार तेजी से आगे बढ़े यही सरकार की भी कोशिश है। बिहार की जो प्रतिभा है वह राज्य में ही तकनीकी शिक्षा प्राप्त कर प्रदेश और देश का सेवा करे। उन्होंने स्कूल के छात्र-छात्राओं को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।


डिप्टी सीएम ने कहा कि विद्या विहार आवासीय विद्यालय ने शैक्षणिक गुणवक्ता कायम रखने का प्रयास किया है, जो काफी सराहनीय है। इस दौरान उन्होंने विद्या विहार आवासीय विद्यालय से पढाई करने वाले यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार की भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि शुभम ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा प्रथम स्थान लाकर बिहार का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि हमें फक्र है कि विद्या विहार आवासीय विद्यालय ने बिहार और देश को हमेशा अच्छी प्रतिभा देने का काम किया है।