विवाहिता की हत्या के बाद ससुरालवाले फरार, दहेज की मांग को लेकर मायकेवालों ने ससुरालवालों पर लगाया हत्या का आरोप

विवाहिता की हत्या के बाद ससुरालवाले फरार, दहेज की मांग को लेकर मायकेवालों ने ससुरालवालों पर लगाया हत्या का आरोप


SAMASTIPUR: जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक विवाहिता का शव घर में फंदे से लटका मिला। मृतका के मायके वालों ने  दहेज को लेकर हत्या करने का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाया है।

इनका कहना है कि उचित दान दहेज देकर उन्होंने अपनी बिटिया की शादी की थी लेकिन शादी के बाद भी दहेज लोभी अपने आदतों से बाज नहीं आए । उनकेे द्वारा अक्सर दहेज की मांग की जाती थी जिसे लेकर उनकी बेटी को भी प्रताड़िता किया जाता था। उनकी मांग जब पूरी नहीं हुई तब ससुराल वालों ने हाथ पैर बांधकर गले में फांसी लगाकर उनकी बेटी की हत्या कर दी। पड़ोसियों से जब घटना की जानकारी मिली तो वे घटनास्थल पर पहुंचे लेकिन इससे पहले ही ससुराल वाले मौके से फरार हो गए।

घटना की सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मायके वालों के आरोप पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही यह पता चल पाएगा की यह मामला हत्या का है या आत्महत्या। मृतका के गले, हाथ और पैर पर जख्म के निशान पाए गए है।   

पुलिस मामले की सभी बिन्दुओं की जांच कर रही है। मुफ्फसिल थाना के एएसआई संतोष कुमार ने बताया कि मृतका दुर्गा देवी की शादी अधारपुर के रहने वाले अशोक कुमार के साथ हुई थी। दहेज की मांग को लेकर दोनों के बीच अक्सर विवाद हुआ करता था। मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया है जिसकी जांच में पुलिस जुटी है।