आवास सहायक ने पीएम आवास योजना के तहत लाभुक से मांगे ₹32 हजार घूस, ऑडियो हुआ वायरल

आवास सहायक ने पीएम आवास योजना के तहत लाभुक से मांगे ₹32 हजार घूस, ऑडियो हुआ वायरल

KAIMUR: कैमूर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में घूसखोरी चरम सीमा पर है। अभी कुछ दिन पहले ही चैनपुर प्रखंड के महुला में घूस मांगने को लेकर आवास सहायक और वार्ड सदस्य का मारपीट करते वीडियो वायरल हुआ था, तो फिर एक बार भभुआ प्रखंड के कैथी गांव के आवास सहायक का घूस मांगने का ऑडियो वायरल हो रहा है। वायरल आडियो में लाभुक से वह प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ₹32000 का घूस मांगते हुए सुनाई दे रहा है। यह मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने पर वह जांच की बात कह रहे हैं। इसके पहले भी भभुआ प्रखंड के मोकरी पंचायत के आवास सहायक का लाभुकों का गलत चयन करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। वायरल ऑडियो भगवा प्रखंड के कहती पंचायत की आवास सहायक अजय कुमार सिंह का बताया जा रहा है।


दरअसल, सोशल मीडिया पर एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें भभुआ प्रखंड के कैथी पंचायत  के एक लाभुक से आवास सहायक अजय कुमार सिंह द्वारा आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर 32 हजार रुपए का घूष मांगा जा रहा है। लाभुक आवास सहायक से काफी आरजू विनती करता कर रहा है कि वह बहुत गरीब है वह इतनी रकम कहां से दे पाएगा लेकिन आवास सहायक रकम नहीं देने पर पीएम आवास योजना का लाभ नहीं देने का धमकी तक दे डालता है। जिसके बाद यह ऑडियो क्लिप बहुत तेजी से वायरल हो रहा। आवास सहायक बिना किसी डर और भय के दूरभाष पर बेधड़क होकर घूस मांगता हुआ सुनाई दे रहा। भभुआ प्रखंड विकास पदाधिकारी बताते हैं आवास सहायक द्वारा कैथी पंचायत में लाभुक से पीएम आवास योजना का लाभ दिलाने के नाम पर घूस मांगने का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है जिसमें आवास सहायक और लाभूक के बीच घूस को लेकर बात हो रही है। 


इस मामले का जांच कराया जा रहा है जांच में दोषी पाए जाने पर तुरंत होगी कार्रवाई। इसके पहले भी भभुआ प्रखंड के मोकरी पंचायत के आवास सहायक को बर्खास्त कर दिया गया है उनके द्वारा कुल 53 लाभुक का चयन किया गया था आवास योजना के लिए लेकिन मेरे जांच में 42 लाभूक अपात्र थे। जिनका चयन आवास सहायक द्वारा किया गया था। जिस कारण इन को बर्खास्त कर दिया गया है। आम लोगों से अपील है वह किसी के झांसे में नहीं आए और ना ही किसी को घूस दे। कोई भी परेशानी है तो आप अपने प्रखंड विकास पदाधिकारी से मिले आपको आवास योजना का लाभ मिलने की पात्रता रखते हैं तो अवश्य मिलेगा।