अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे राज ठाकरे, शिंदे से मिले शिवसेना सांसद

अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे राज ठाकरे, शिंदे से मिले शिवसेना सांसद

DESK : लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान के बाद से ही तमाम राजनीतिक दल सियासी समीकरण सुधारने में जुटी हुई है। ऐसे में नए और पुराने दोनों लोगों से गठबंधन भी हो रहा है और नए तरीके से चुनाव लड़ने की तैयारी भी की जा रही है। इस बीच अब जो खबर निकल कर सामने आ रही है वो केंद्र की राजनीति के लिहाजा काफी महत्पूर्ण माना जा रहा है।क्योंकि,अब राज ठाकरे अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं। 


दरअसल,महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाले एनडीए/महायुति गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर बात नहीं बन पाई है। ऐसे में इस मसले को लेकरर शिवसेना (एकनाथ शिंदे) और एनसीपी (अजित पवार) पार्टी के नेता चिंतित नजर आ रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के हेड राज ठाकरे अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं। 


वहीं, राज ठाकरे की यह मुलाकात उस समय हो रही है जब मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने उनके ही पार्टी के सभी सांसद मुख्यमंत्री के ठाणे स्तिथ निवास स्थान पर पहुंच रहे हैं। अब तक सांसद राहुल शेवाले, भावना गवली, कृपाल तुमाने मुख्यमंत्री से मिलने पहुंच चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, एनडीए /महायुति में राज ठाकरे के शामिल होने की संभावनाओं को देखते हुए कई सांसदों को इस बात का डर सता रहा है कि लोकसभा चुनाव में उनका पत्ता कट सकता है।   


बता दें कि, एकनाथ शिंदे को 13 सांसदों का समर्थन प्राप्त है। महाराष्ट्र में एनडीए की अगर बात की जाए तो इसमें बीजेपी के अलावा शिवसेना (एकनाथ शिंदे), अजित पवार वाली एनसीपी और रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया जैसी पार्टियां शामिल हैं। ऐसे में अगर एमएनएस भी इस गठबंधन शामिल हो जाती है तो सीट शेयरिंग को लेकर इन सभी पार्टियों के बीच कैसे बात बन पाएगी ये देखने वाली बात होगी।