मेडिकल के क्षेत्र में सफलता का कदम, 6-12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों के लिए अब सुनहरा मौका, GTSE फार्म भरने की अंतिम तिथी 21 दिसंबर

मेडिकल के क्षेत्र में सफलता का कदम, 6-12वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों के लिए अब सुनहरा मौका, GTSE फार्म भरने की अंतिम तिथी 21 दिसंबर

PATNA: गोल टैलेंट सर्च एग्जाम में नेशनल टॉपर शाकिब इस वर्ष नीट परीक्षा में 720 में 705 अंक के साथ आल इंडिया 82 रैंक प्राप्त कर गोल टैलेंट सर्च परीक्षा का महत्व सुनिश्चित किया है। शाकिब इस सफलता के साथ देश के सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेज में अपना नामांकन प्राप्त करने के साथ मेडिकल के क्षेत्र में बड़ी सफलता की ओर अपना कदम बढ़ाया है।


बिहार एवं अन्य राज्यों के कई मेधावी छात्रा जो छोटे एवं बड़े शहरों के साथ साथ दूर-दराज गांवों में अपने प्रतिभा को खुद में समेटे किसी अवसर की तलाश में रहते हैं, उनके लिए आशा की किरण के रूप में आती है ‘गोल प्रतिभा खोज परीक्षा’। छठी, सातवीं, आठवीं, नवमी, दशमी, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए स्वर्णिम भविष्य का अवसर प्रदान कर रहे गोल टैलेंट सर्च एग्जाम द्वारा छात्रा अपने प्रतिभा को निखार कर सफलता की बुलंदियों को छू सकते हैं।


विगत 11 वर्षों से बिहार, झारखण्ड, उड़ीसा, वेस्ट बंगाल एवं छत्तीसगढ़ में आयोजित कि जाने वाली इस प्रतियोगिता परीक्षा के द्वारा अब तक सैंकड़ों छात्रों ने मेडिकल एवं आई.आई.टी. जैसे प्रतियोगिता परीक्षाओं में महत्वपूर्ण सपफलता पाकर गोल टैलेंट सर्च एग्जाम की उपयोगिता को साबित किया है। 


इस परीक्षा के द्वारा छात्रा अपने प्रतिभा को जांचकर एवं अपने गलतियों को पहचान कर आने वाले प्रतियोगिता हेतू सपफलता सुनिश्चित कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता परीक्षा में चयनित छात्रों को लैपटॉप, किंडल, टैब एवं कई अन्य पुरस्कारों के साथ-साथ गोल इन्स्टीट्यूट के क्लासरूम कोर्स में 100 प्रतिशत तक की स्कॉलरशिप, हॉस्टल की सुविध एवं अन्य सारी सुविधएं बिना किसी शुल्क लिए उपलब्ध् कराई जाएगी।


परीक्षा के बाद आयोजित की जाने वाली सेमिनार छात्रों के लिए मेडिकल, इंजिनियरिंग एवं कई अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं से संबंध्ति जानकारी देने के साथ-साथ समुचित दिशा-निर्देश देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस सेमिनार में गोल इन्स्टीट्यूट के एक्सपर्ट्स छात्रों को महत्वपूर्ण जानकारी एवं मार्गदर्शन देते हैं।


गोल टैलेंट सर्च एग्जाम के मकसद को बताते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के फाउण्डर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर विपीन सिंह कहते हैं कि सामाजिक दायित्व के तहत छात्रों को पहले से ही प्रतियोगिता से संबंध्ति जागरूकता लाने के लिए हमलोगों ने गोल टैलेंट सर्च एग्जाम की शुरूआत की है और हमें खुशी है कि प्रत्येक वर्ष हजारों छात्रा इसका लाभ ले रहे हैं। विपिन सिंह ने कहा कि शारीरिक रूप से अक्षम,दिव्यांग चयनित छात्रों को हमारी संस्थान मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की तैयारी के लिए बिना किसी शुल्क के शिक्षा प्रदान करेगी। 


महत्वपूर्ण जानकारियाँ

..फार्म भरने की अंतिम तिथीः 21 दिसम्बर 2021

..फार्म ऑनलाईनः www.gtse.in पर भरा जा सकता है।

...फार्म ऑफलाईनः गोल इन्स्टीट्यूट के किसी भी ऑफिस में उपलब्ध आवेदन शुल्क 200/- रूपये हैं।

..प्रारंभिक परीक्षाः 26 दिसम्बर (ऑनलाईन) - छात्र अपने सुविधानुसार मोबाईल एवं लैपटॉप से दे सकते हैं। 

... मुख्य परीक्षाः 09 जनवरी (ऑफलाईन) जोन हेडक्वार्टर में पटना, गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, पूर्णियाँ, भागलपुर, राँची, धनबाद, देवघर, जमशेदपुर, डाल्टेनगंज, भीलाई, रायपुर, पश्चिम बंगाल एवं उड़ीसा में मुख्य परीक्षा होगी।

...परीक्षा में साइंस, मैथ्स एवं आईक्यू बेस्ड पूछे जाएंगे

...संपर्क करेंः मुजफ्फरपुर एवं दरभंगा जोनः अभिषेक राजः 7564902128, भागलपुर एवं पूर्णिया जोनः अंकुर तिवारीः 7564902201 पटना एवं गया जोनः सचिन कुमारः 7564900128, गोल हेल्पलाईनः 9334594165 / 66 / 67