YouTuber मनीष कश्यप केस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, SC ने तमिलनाडु सरकार से मांगा जवाब

YouTuber मनीष कश्यप केस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, SC ने तमिलनाडु सरकार से मांगा जवाब

DELHI: हिंसा का फेक वीडियो वायरल करने के मामले में तमिलनाडु की जेल में बंद यूट्यूबर मनीष कश्यप की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से पूछा की यूट्यूबर मनीष कश्यप पर NSA क्यों लगाया गया है। जिसपर तमिलनाडु सरकार की तरफ से जवाब देने के लिए कोर्ट से समय मांगा गया। जिसपर कोर्ट ने जवाब देने के लिए 8 मई की तिथि निर्धारित की। अब इस मामले पर 8 मई को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।


इससे पहले मनीष कश्यप की याचिका पर बीते 21 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी। सुनवाई के दौरैन कोर्ट तमिलनाडु सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। तमिलनाडु में हिंसा का फेक वीडियो वायरल करने के मामले में मनीष कश्यप के खिलाफ पांच केस दर्ज किए गए हैं। मनीष कश्यप ने 5 अप्रैल को अपनी गिरफ़्तारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। मनीष कश्यप ने अर्जी दाखिल कर अंतरिम जमानत के साथ अलग-अलग राज्यों में दर्ज एफआईआर को भी एक साथ जोड़ने की मांग की थी।


इस मामले में मनीष कश्यप के खिलाफ बिहार से बाहर भी केस दर्ज किए गए हैं। तमिलनाडु पुलिस ने भी मनीष के खिलाफ केस दर्ज किए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मनीष कश्यप के ऊपर लगे राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) को लेकर तमिलनाडु सरकार से सवाल पूछे हैं। नोटिस में एनएसए लगाए जाने से जुड़े सवाल हैं जिसका जवाब अब सरकार को देना है। आज हुई सुनवाई के दौरान तमिननाडु सरकार की तरफ से जवाब देने के लिए कोर्ट से समय मांगा गया, जिसपर कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को जवाब देने के लिए समय देते हुए अगली सुनवाई की तिथि 8 मई निर्धारित कर दी।