वायरल वीडियो: बच्चे ने क्यूट अंदाज़ में टीचर से मांगी थी माफ़ी, मैडम जी ने खुद बताया नाराज़गी का कारण

वायरल वीडियो: बच्चे ने क्यूट अंदाज़ में टीचर से मांगी थी माफ़ी, मैडम जी ने खुद बताया नाराज़गी का कारण

DESK: पिछले दिनों टीचर और छोटे बच्चे का एक क्यूट वीडियो तेज़ी से वायरल हुआ था, जिसमें बच्चा टीचर को किस देकर मनाने की कोशिश कर रहा था। इस वीडियो को लेकर तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई थी। कोई इसे बिहार के छपरा का बता रहा था तो किसी का कुछ और कहना था। लेकिन, अब महिला टीचर ने खुद इस वीडियो के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने ये भी बताया कि बच्चे से नाराज़ होने की वजह क्या थी। 




दरअसल, ये वीडियो प्रयागराज के नैनी इलाके एडीए कॉलोनी में सेठ आनंदराम जयपुरिया स्कूल का है। इस वीडियो पर 13 दिनों में कई करोड़ से ज्यादा व्यूज आए थे। यहां पढ़ाने वाली टीचर का नाम विशाखा त्रिपाठी है, जो नैनी ही इलाके में रहती हैं। विशाखा के टीचिंग करियर को कई साल हो गए हैं। वायरल वीडियो में टीचर बच्चे से नाराज़ दिख रही थी तो वहीं बच्चा टीचर को मनाने के लिए उन्हें कीस दे रहा था। 




टीचर विशाखा ने बताया कि उन्होंने बच्चे को शरारत करते पकड़ लिया था। उन्होंने बाकी टीचर्स की तरह बच्चे को डांट-फटकार नहीं लगाई, बल्कि उन्होंने कुछ अलग तरकीब अपनाई। टीचर ने बच्चे से कहा कि मैं आपसे बात नहीं करूंगी। आप क्लास में बहुत शरारत करते हो। ये सुनते ही बच्चा भावुक हो गया और अपनी टीचर को मनाने लगा। उसने दोबारा गलती न दोहराने का वादा भी किया। 




विशाखा त्रिपाठी ने कहा कि मुझे ये वीडियो प्यारी लगी थी इसीलिए मैंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दिया था, लेकिन ये तेज़ी से वायरल हो गया। उन्होंने दूसरे सभी टीचर्स से रिक्वेस्ट किया है कि अगर वे बच्चों को पढ़ाते हैं तो उन्हें डांट-फटकार और मारपीट के बजाय प्यार से समझाए। अगर आप बच्चों को प्यार से समझाओगे तो वे आपकी बात जरूर मानेंगे।