‘INDI गठबंधन वालों के पास सिर्फ भ्रष्टाचार की गारंटी’, विपक्ष पर नित्यानंद राय का पलटवार, बोले- लोकतंत्र के हत्यारे उसे बचाने की दुहाई दे रहे

‘INDI गठबंधन वालों के पास सिर्फ भ्रष्टाचार की गारंटी’, विपक्ष पर नित्यानंद राय का पलटवार, बोले- लोकतंत्र के हत्यारे उसे बचाने की दुहाई दे रहे

PATNA: दिल्ली के रामलीला मैदान में इंडी गठबंधन द्वारा आयोजित लोकतंत्र बचाओ महारैली के दौरान तेजस्वी यादव ने मोदी की गारंटी को चायनीज माल बताया था और कहा था कि लोकतंत्र खतरे में है। विपक्ष के वार पर बीजेपी ने पलटवार किया है। पटना पहुंचे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि इंडी गठबंधन के लोगों के पास सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार की गारंटी है, लोकतंत्र के हत्यारे आज लोकतंत्र बचाने की बात कह रहे हैं।


नित्यानंद राय ने कहा है कि लोकतंत्र के हत्यारे लोग क्या बोलेंगे। संविधान और लोकतंत्र का मतलब भी समझते हैं। इंडी गठबंधन में सिर्फ परिवारवाद है और तुष्टीकरण करने वाले लोग और इमरजेंसी लगाने वाले लोग हैं। बिहार में या अन्य किसी भी राज्य में जो महागठबंधन के लोग हैं, उनके घोटाले में, उनके भ्रष्टाचार को, उनके भाई भतीजा को, परिवारवाद को, तुष्टीकरण को देखेंगे तो यह लोग क्या बोलेंगे। जनता सब समझती है, इनका सुपड़ा साफ होने वाला है। उन लोगों को कुछ नहीं समझ में आता है। यह लोग संविधान की धजिया उड़ाते हैं और लोकतंत्र के हत्यारे हैं।


मोदी की गारंटी पर सवाल उठाने पर बीजेपी सांसद ने कहा कि मोदी की गारंटी मतलब इस देश देश से 25 करोड़ गरीबी रेखा से बाहर लोग आ गए। मोदी की गारंटी है जिससे गरीबी मिट रही है। मुफ्त इलाज मिल रहा है। आयुष्मान मोदी की गारंटी, रोजगार देने की गारंटी, मोदी की गारंटी सीमा की सुरक्षा की गारंटी, देश में शांति व्यवस्था की गारंटी, उनके पास क्या गारंटी है। उनके पास भ्रष्टाचार की गारंटी है। इंडी गठबंधन के लोग लोकतंत्र के हत्या करने की गारंटी है। अपने परिवार के लिए भ्रष्टाचार करके और अरब खरब रुपया गरीबों के हक का लूट लेने की गारंटी उनके पास है।


आरजेडी पर हमला बोलते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि राजद परिवारवाद की पार्टी है। लालू ही नहीं उनके परिवार के कई सदस्य हैं। उनके दो-दो बेटे हैं, दो-दो बेटियां हैं। खुद रहे हैं राबड़ी देवी रही हैं और न जाने कौन-कौन उनके परिवार के लोग हैं। परिवारवाद की पार्टी है तो उसमें आश्चर्य की क्या बात है। वे परिवार के लिए ही राजनीति करते हैं और परिवार के लिए ही जीते हैं। जहां स्वार्थ के लिए राजनीति होगी, जहां भ्रष्टाचार के लिए, तुरुष्टीकरण के लिए राजनीति होगी, परिवार के लिए राजनीति होगी, वहां तो यही होगा दिल के टुकड़े हजार हुए कोई यहां गिरा कोई वहां गिरा।