विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 : 5 राज्यों की चुनावी किस्मत का फैसला आज, थोड़ी देर में आने लगेंगे रुझान

विधानसभा चुनाव परिणाम 2022 :  5 राज्यों की चुनावी किस्मत का फैसला आज, थोड़ी देर में आने लगेंगे रुझान

DESK : विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना गुरुवार यानि आज होनी है. इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं. सभी 5 राज्यों में 1200 मतगणना केंद्रों में थ्री लेयर CAPF सिक्योरिटी लगाई गई है.


उत्तर प्रदेश सहित 5 राज्य पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुका है. और अब गुरुवार यानि आज मतगणना की तैयारी है और आज ही परिणाम भी घोषित किए जाएंगे. भारतीय निर्वाचन आयोग के मुताबिक मतगणना गुरुवार की सुबह आठ बजे शुरू होगी. आयोग की वेबसाइट के अनुसार परिणाम के रुझान भी गुरुवार सुबह आठ बजे से आने शुरू हो जाएंगे.  


बता दें उत्तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव पुरे हुए थे. यहां पहले चरण के लिए मतदान 10 फरवरी को और अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को हुआ था. उत्तर प्रदेश की सभी 403 सीटों पर वोटों की गिनती आज होगी. दूसरी तरफ पंजाब (117 सीट), उत्तराखंड (70) और गोवा (40) में एक चरण में 14 फरवरी को मतदान हुआ था.  मणिपुर (60) में 28 फरवरी और पांच मार्च को दो चरणों में वोटिंग हुई थी. सभी राज्यों के लिए मतगणना 10 मार्च को होगी और परिणाम भी आज के दिन सामने आएंगे. जानकरी हो इनमें से चार राज्यो में भाजपा और पंजाब में कांग्रेस की सरकार है.