यूपी में चौथे चरण की वोटिंग.. कांग्रेस को अपना गढ़ बचाने की चुनौती, कई दिग्गजों ने किया मतदान

यूपी में चौथे चरण की वोटिंग.. कांग्रेस को अपना गढ़ बचाने की चुनौती, कई दिग्गजों ने किया मतदान

DESK : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज चौथे चरण में 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान हो रहा है. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक 2.13 करोड़ मतदाता 624 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे. इनमें 91 महिला प्रत्याशी हैं. आज कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है. 


सुबह सात बजे से ही वोटिंग शुरू है. सुबह 8 बजे से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ, बीजेपी नेता अदिति सिंह ने रायबरेली सदर और साक्षी महाराज ने उन्नाव में वोट डाला. वोटिंग के बाद मायावती ने सपा पर हमला करते हुए कहा कि इस बार मुसलमान पूर्व सीएम अखिलेश और सपा से खुश नहीं हैं. लोगों ने सपा को नकार दिया है, क्योंकि सपा को वोट देने का मतलब गुंडा राज और माफिया राज है, उनकी सरकार में विकास नहीं दंगे होते हैं.



कुछ देर पहले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने लखनऊ के एक पोलिंग बूथ पर वोट डाला. उन्होंने कहा कि सीएम योगी और पीएम मोदी के विकास कार्य सबके घर पहुंच गए हैं. चौथे चरण के बाद बीजेपी दोहरा शतक लगाएगी. इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में वोट डाला. वोट डालने के  बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा न सिर्फ इतिहास दोहरा रही है, बल्कि इस बार हम पहले से अधिक सीटों के साथ जीत दर्ज करेंगे.


यूपी के चौथे चरण में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है. वैसे तो ये सभी सीटें हर राजनीतिक दल के लिए बेहद अहम हैं, लेकिन इनमें से दस सीटें ऐसी हैं कि सबकी निगाहें इन पर टिकी होंगी. चौथे चरण में जिन नौ जिलों में चुनाव होने हैं, उनमें से कई जिले कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करते थे. ऐसे में कांग्रेस के सामने अपना गढ़ फिर से हासिल करने की चुनौती होगी, बीजेपी को पुराने शासन को बनाए रखने की, जबकि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को अपनी साख बचानी होगी.