राहत भरी खबर: उपभोक्ताओं को मिलती रहेगी फ्री बिजली, सरकार ने सब्सिडी बंद करने का किया था एलान

राहत भरी खबर: उपभोक्ताओं को मिलती रहेगी फ्री बिजली, सरकार ने सब्सिडी बंद करने का किया था एलान

DELHI: राजधानी दिल्ली के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर है। दिल्ली के 46 लाख से अधिक परिवारों को मुफ्त में बिजली मिलती रहेगी। आप सरकार के इस एलान के बाद कि अब दिल्ली में फ्री बिजली नहीं मिलेगी, इसको लेकर हड़कंप मच गया था। दिल्ली की ऊर्जा मंत्री के आरोपों के बाद उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने इसकी मंजूरी दे दी है। आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को ही फ्री बिजली बंद करने का एलान कर दिया था।


दिल्ली सरकार की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को यब एलान किया कि अब उपभोक्ताओं को बिजली पर मिलने वाली सब्सिडी सरकार बंद करने जा रही है। सरकार के इस फैसले के बारे में बताते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा था कि, ये योजना दिल्ली एलजी के कारण बंद करनी पड़ रही है क्योंकि उन्होंने फ्री बिजली सब्सिडी वाली फाइल पर साइन नहीं किए हैं।


ऊर्जा मंत्री के इस बयान के बाद अब खबर आई है कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने फ्री बिजली सब्सिडी वाली फाइल पर साइन कर दिया हैं। ऐसे में लोग वापस से बिजली सब्सिडी शुरू होने की उम्मीद लगा रहे है। ऊर्जा मंत्री आतिशी के आरोपों पर दिल्ली के उपराज्यपाल ने ऊर्जा मंत्री को निराधार आरोप लगाने से बचने की सलाह दी है और कहा है कि ऊर्जा मंत्री गलत बयानों से लोगों को गुमराह करना बंद करें।