यूपी में ललन सिंह ने किया ऐलान, 2024 और 2027 का चुनाव अपने दम पर लड़ेगी जेडीयू

यूपी में ललन सिंह ने किया ऐलान, 2024 और 2027 का चुनाव अपने दम पर लड़ेगी जेडीयू

DESK: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। यूपी के मिर्जापुर जनपद में आयोजित पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान जेडीयू नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलकर उन्होंने पार्टी के आगे की रणनीति पर बातचीत की। मीडिया से बातचीत के दौरान ललन सिंह ने कहा कि 2017 में एक चुक हुई थी वो यह कि हमने चुनाव नहीं लड़ा था। लेकिन अब वो गलती नहीं करेंगे। हम 2024 ओर 2027 में अपने दम पर अकेले मजबूती के साथ चुनाव के मैदान में उतरेंगे। यूपी दौरा आगामी चुनाव की तैयारियों को लेकर ही है। 


यूपी में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक खत्म करने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बाबा विश्वनाथ के दर्शन किए। इसके साथ-साथ बिन्धयाचल जाकर मां बिन्धवासिनी की पूजा अर्चना भी की और माता से आशीर्वाद लिया। ललन सिंह ने बताया कि जेडीयू आगामी चुनाव की तैयारी में जुटी है। अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में चुनाव जीतने के बाद अब नागालैंड पर नजर है। नागालैंड का भी दौरा कर चुके है। 


2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव और 2027 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव जेडीयू अपने दम पर अकेले लड़ेगी। इसी सिलसिले में हम लगातार उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। ललन सिंह ने कहा कि एक गलती हमने 2017 में की थी वो यह कि हमने चुनाव ही नहीं लड़ा था। लेकिन इस तरह की गलती हम कतई नहीं करेंगे। 


अब हमलोग लगातार संगठन के विस्तार और उसे मजबूत करने का काम करेंगे। बिहार में हमारा एनडीए है बाकि जगहों पर हम अलग चुनाव लड़े। एनडीए से हटकर चुनाव लड़कर संगठन को मजबूत और जनाधार को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यूपी में चाहने वाले बड़ी तादात में हैं। हम पार्टी को मजबूत करने का काम कर रहे है। यूपी में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। हम 2024 और 2027 की तैयारी में अभी से ही लग गये हैं।