UP Election: लखनऊ की जिस सीट के लिए अपर्णा यादव ने छोड़ दी सपा, BJP ने वहां बृजेश पाठक को उतारा

UP Election: लखनऊ की जिस सीट के लिए अपर्णा यादव ने छोड़ दी सपा, BJP ने वहां बृजेश पाठक को उतारा

DESK : उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ की जिस कैंट विधानसभा सीट के लिए मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ दिया. उस सीट पर बीजेपी ने बृजेश पाठक को उतार दिया है. लखनऊ की कैंट सीट पर बहुत लोगों की नज़र थी. प्रयागराज से बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी भी यहीं से अपने बेटे मयंक जोशी के लिए टिकट मांग रही थीं.


हाल ही में बीजेपी में शामिल होने वाली सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव भी इस लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में थीं. 2017 के चुनाव में अपर्णा यादव ने इसी सीट से किस्मत आजमाई थी, लेकिन रीता बहुगुणा जोशी ने उन्हें करारी मात दी थी. ऐसे में दोनों बीजेपी नेत्रियों की मांग को खारिज कर दिया.


बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने मंगलवार को उम्मीदवारों की नौंवी लिस्ट जारी की है. इसमें 17 उम्मीदवारों के नाम शामिल किए गए हैं. लखनऊ की सभी 9 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया गया है. पार्टी ने अब तक 215 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.


समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव और भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी दोनों को ही टिकट नहीं दिया गया है. वहीं अब भी करीब 50 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होनी बाकी है. 


मंत्री स्वाति सिंह का इस बार टिकट काटा गया है. उनकी जगह ईडी के पूर्व अधिकारी राजेश्वर सिंह को सरोजिनी नगर से उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं स्वाति सिंह के पति को भी टिकट नहीं दिया गया है. दोनों ही पार्टी से टिकट की मांग कर रहे थे.