उप चुनाव : आसनसोल लोकसभा सीट पर बिहारी बाबू की प्रतिष्ठा दांव पर, बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल से है मुकाबला

उप चुनाव : आसनसोल लोकसभा सीट पर बिहारी बाबू की प्रतिष्ठा दांव पर, बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल से है मुकाबला

DESK : पश्चिम बंगाल के आसनसोल में आज लोकसभा उपचुनाव होना है. तृणमूल उम्मीदवार अभिनेता-राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ रहे हैं जिनके लिए आज इम्तिहान का दिन माना जा सकता है.  शत्रुघ्न सिन्हा का सामना बीजेपी की अग्निमित्रा पॉल से है, जो डिजाइनर से विधायक बनी हैं. बता दें, तीन राज्यों की चार विधानसभा सीटों के लिए आज उपचुनाव हो रहे हैं.


बता दें कि बालीगंज में 10 और आसनसोल में आठ उम्मीदवार मैदान में हैं, वहीं मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और उसकी प्रमुख प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच होने की उम्मीद है. दोनों सीट पर इसलिए चुनाव कराया जा रहा है क्योंकि बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी से टीएमसी में शामिल होने के बाद आसनसोल के सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया था, वहीं पिछले साल बालीगंज का प्रतिनिधित्व करने वाले राज्य मंत्री सुब्रत मुखर्जी का निधन हो गया था.


वहीं, बीजेपी ने ममता बनर्जी पर आसनसोल प्रतियोगिता में एक बाहरी व्यक्ति को लाने का आरोप लगाया था जिस पर शत्रुघ्न सिन्हा ने जवाब देते हुए कहा, वो अब केवल 'बिहारी बाबू' नहीं हैं, बल्कि एक 'बंगाली बाबू' भी हैं. वो अक्सर अपने प्रचार भाषणों में बंगाली में टूट जाते हैं. वो कहते हैं, "अब बिहारी बाबू के साथ मैं बंगाली बाबू भी हूं.