Ukraine Crisis : पीएम मोदी ने पुतिन से की बात, हिंसा रोक.. बातचीत करने की अपील

Ukraine Crisis : पीएम मोदी ने पुतिन से की बात, हिंसा रोक.. बातचीत करने की अपील

DESK : यूक्रेन और रसिया संकट को लेकर एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम हुआ है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बातचीत की है. पीएम मोदी ने पुतिन से बातचीत में यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षा को लेकर न केवल चिंता जताई है बल्कि इस मसले को बातचीत से निपटाने का आग्रह भी किया है. प्रधानमंत्री मोदी ने व्लादिमीर पुतिन से आग्रह किया है कि मौजूदा संकट का हल बातचीत से निकालें. हिंसा को रोकने का आग्रह भी नरेंद्र मोदी ने किया है.


दोनों नेताओं के बीच तकरीबन 20 मिनट तक फोन पर बातचीत हुई है. इस दौरान पुतिन से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने वहां के हालात की जानकारी ली है. विदेश मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए कहा है कि वह भारतीय नागरिकों की सुरक्षा का ख्याल रखेंगे. 


प्रधानमंत्री मोदी ने पुतिन से कहा है कि रूस और नाटो समूह के बीच विवाद को केवल ईमानदार बातचीत के जरिए ही सुलझाया जा सकता है. उन्होंने तत्काल हिंसा को खत्म करने और राजनयिक स्तर पर बातचीत की शुरुआत करने की अपील की है. भारतीय विदेश मंत्रालय के अलावा रूस की तरफ से भी पीएम मोदी और पुतिन के बीच हुई बातचीत के बारे में जानकारी साझा की गई है.


रूसी राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि व्लादिमीर पुतिन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बातचीत की है. पुतिन ने पीएम मोदी को बताया है कि रूस को यूक्रेन के ऊपर हमला क्यों करना पड़ा. पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी को यह भी बताया है कि कैसे यूक्रेन की सरकार में जॉन बॉस के आम नागरिकों के ऊपर हिंसात्मक  कार्यवाही की. नाटो की गतिविधियों और अमेरिका के हस्तक्षेप के बारे में भी भारतीय प्रधानमंत्री को पुतिन ने जानकारी दी है.