Ukraine Crisis : दोनों देशों के बीच युद्ध में और आयी तेजी, यूक्रेन के दावा.. 800 रूसी सैनिक मारे

Ukraine Crisis : दोनों देशों के बीच युद्ध में और आयी तेजी, यूक्रेन के दावा.. 800 रूसी सैनिक मारे

DESK : रूस और यूक्रेन के बीच मौजूदा संकट का कोई ठोस नतीजा निकलता नहीं दिख रहा है. दोनों देशों के बीच युद्ध में पहले से और ज्यादा तेजी आई है. एक तरफ यूक्रेन के इलाकों में रूसी सेना ने अपने लोगों को बढ़ाया है तो वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन का दावा कर रहा है कि उसने 800 से ज्यादा रूसी सैनिकों को मार गिराया है. यूक्रेन की तरफ से किए गए दावे में कहा गया है कि उसने रूसी सेना के साथ विमान और 6 हेलीकॉप्टर को मार गिराया है.


 उधर, बगैर किसी दावे के रूस यूक्रेन के खिलाफ लगातार एक्शन ले रहा है, आपको बता दें कि आज सुबह भी दो बड़े हमले यूक्रेन वाले इलाके में किए गए हैं. यूक्रेन की राजधानी कीव में जो नए हमले हुए हैं इस दौरान कई बड़ी इमारतों में आग लगी है. इमारत में कई लोगों के फंसे होने की भी आशंका जताई जा रही है. आज दोपहर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. 


भारतीय समय के मुताबिक यह बैठक दोपहर लगभग 1:30 बजे होगी. यूक्रेन के मौजूदा संकट को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में किसी नतीजे पर पहुंचने की कोशिश की जाएगी. उधर नाटो ने साफ कर दिया है कि वह यूक्रेन पर हो रहे हमलों के बावजूद सैन्य कार्रवाई के लिए आगे नहीं आएगा. अमेरिका पहले ही रूस के लिए आर्थिक पाबंदियों का ऐलान कर चुका है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन में इस मामले में रूस के खिलाफ आर्थिक पाबंदियों की घोषणा की है.


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने यूक्रेन के हालात को लेकर चिंता जताई है. उन्होंने यह जरूर कहा है कि यूक्रेन के लिए आगे आने वाले दिन थोड़े मुश्किल भरे होंगे. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति ने यूक्रेन की जनता के जज्बे को सलाम किया है. जो बिडेन ने कहा है कि यूक्रेन की जनता ने आजादी के 30 साल के दौर में दिखा दिया है कि वह हिम्मत हारने वाले नहीं हैं अमेरिका अब तक रूस के खिलाफ किसी सैन्य कार्यवाही का साहस नहीं दिखा पाया है. समाचार एजेंसी एएफ़पी के मुताबिक यूक्रेन में रूसी हमले की वजह से अब तक 137 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें 57 यूक्रेनी नागरिक हैं जबकि बाकी अन्य देशों के.