Udaipur के दोनों आतंकी आखिर कौन हैं? गिरफ्तारी के बाद सामने आया सच

Udaipur के दोनों आतंकी आखिर कौन हैं? गिरफ्तारी के बाद सामने आया सच

DESK : आतंकी संगठन आईएसआईएस की तर्ज पर उदयपुर में घटना को अंजाम देने वाले दोनों हत्यारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद इनकी पहचान को लेकर नई जानकारियां सामने आ रही हैं। उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या की घटना को अंजाम देने वाले रियाज अख्तरी और गौस मोहम्मद को पुलिस ने राजस्थान के राजसमंद से गिरफ्तार किया है। कन्हैया लाल की हत्या का वीडियो वायरल होने के बाद इन दोनों की पहचान का प्रयास पुलिस ने शुरू किया। पुलिस को आखिरकार इनके राजसमंद में होने की जानकारी मिली। 


जिस वक्त राजस्थान पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया उस वक्त यह दोनों प्रदेश से बाहर भागने के फिराक में थे। पुलिस की बैरिकेडिंग छोड़कर भाग रहे इन दोनों हत्यारों को पीछा करके पकड़ा गया। इन दोनों की पहचान उदयपुर के सूरजपोल इलाके के रहने वाले रफीक मोहम्मद के बेटे गौस मोहम्मद और अब्दुल जब्बार के बेटे रियाज के तौर पर हुई है। 


टेलर कन्हैयालाल ने जब नूपुर शर्मा का समर्थन किया उसके बाद इन दोनों ने कन्हैया लाल की हत्या करने की प्लानिंग कर ली थी। हत्या से पहले इन दोनों ने वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड भी किया। हत्या का वीडियो भी बनाया और हत्या के बाद भी इन दोनों के संबंध आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन से भी हो सकते हैं। पुलिस अब इनसे पूछताछ के जरिए यह जानकारी जुटाने में जुटी हुई है कि इनका संबंध के आतंकी घटनाओं से जुड़ा रहा है। रियाज अख्तरी के बारे में यह जानकारी सामने आई है कि उसका संबंध दावते इस्लामी से हो सकता है।