उदयपुर हत्याकांड को लेकर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, जांच का जिम्मा NIA को सौंपा

उदयपुर हत्याकांड को लेकर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, जांच का जिम्मा NIA को सौंपा

DESK : राजस्थान के उदयपुर में हुए जघन्य हत्या के मामले में गृह मंत्रालय ने बड़ा फैसला लिया है। गृह मंत्रालय ने हत्या की जांच का जिन्ना NIA को सौंपा है। गृह मंत्रालय ने राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की बेरहमी से हुई हत्या की जांच करने का निर्देश राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को दिया है। इस हत्याकांड के खिलाफ उदयपुर में भारी बवाल हुआ है। घटना के बाद पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू कर दी गई है जबकि सभी 33 जगहों पर इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।


गृह मंत्रालय के प्रवक्ता की तरफ से ट्विटर पर इस बात की जानकारी दी गई है। ट्वीट में लिखा गया है कि ‘गृह मंत्रालय ने एनआईए को राजस्थान के उदयपुर में हुआ कन्हैयालाल तेली की नृशंस हत्या की जांच करने का निर्देश दिया है’ प्रवक्ता ने यह भी कहा है कि इस मामले में किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय संलिप्तता की जांच की जाएगी।


बता दें कि बीजेपी से निष्कासित नुपूर शर्मा के समर्थन में दर्जी कन्हैयालाल तेली के 8 वर्षीय बेटे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसी से नाराज होकर दो मुस्लिम युवकों ने कन्हैयालाल की मंगलवार को बेरहमी से हत्या कर दी थी। इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने के बाद हत्यारों ने वीडियो जारी कर जिम्मावारी ली थी। इस वीडियो में हत्यारों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी आपत्तिजनक बयान दिए थे।


इस घटना के बाद उदयपुर में हिंसा भड़क गई। लोग सड़कों पर उतरकर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। मंगलवार की देर शान पुलिस ने दोनों हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी। एहतियात के तौर पर पूरे राजस्थान ने धारा 144 लगा दी गई है जबकि राज्य के सभी शहरों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।