ट्रक ड्राइवरों को सता रहा कोरोना का डर, ट्रांसपोर्टरों ने की ढाबा और टायर मैकेनिक दुकान खोलने की मांग

ट्रक ड्राइवरों को सता रहा कोरोना का डर, ट्रांसपोर्टरों ने की ढाबा और टायर मैकेनिक दुकान खोलने की मांग

PATNA : बिहार के ट्रांसपोर्टरों ने कहा है कि ट्रक ड्राइवर की कमी हो गई है, लॉक डाउन की वजह से ट्रक ड्राइवर को आने में परेशानी है साथ ही कोरोना संक्रमण का डर भी उन्हें सता रहा है। इसके साथ ट्रांसपोर्टरों ने रास्ते के ढाबों और टायर मैकेनिक दुकानों को भी खोलने की मांग सरकार से की है ताकि रास्ते में ट्रक ड्राइवरों को भोजन मिल सके और ट्रक खराब होने पर मरम्मत की जा सके।


बिहार सरकार के परिवहन सचिव संजय अग्रवाल के साथ हुई ट्रांसपोर्टरों की बैठक में ट्रांसपोर्टरों ने ये मांगे सरकार के सामने रखी हैं। मालवाहक वाहनों के सुचारू परिचालन को लेकर ये बैठक बुलायी गयी थी। समीक्षा के दौरान सचिव ने बताया कि गिट्टी- बालू छोड़ किसी भी मालवाहक वाहनों के परिचालन पर रोक नहीं है।  उन्होनें ट्रांसपोर्टरों से अपील की कि राज्य में आसानी से खाद्यान्न आपूर्ति की जा सके इसके लिए मालवाहक वाहनों का परिचालन जारी रखें। अगर ड्राइवर की समस्या हो रही है तो उन्हें जागरूक करें।


बैठक में ट्रांसपोर्टरों ने मांग की कि ढाबा और टायर मैकेनिक की दुकान खोलने की इजाजत दी जाए । परिवहन सचिव ने कहा कि मालवाहक वाहनों के परिचालन में किसी तरह की समस्या उत्पन्न होती है तो अविलंब संबंधित जिला परिवहन पदाधिकारी को बताएं। परिवहन सचिव ने बताया कि ट्रक को रिपेयर की जा सके इसके जिलों के विभिन्न वर्कशॉप खोला जा रहा है। वर्कशॉप खुलवाने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है।


वहीं ट्रांसपोर्टरों ने सचिव को बताया कि ट्रक ड्राइवर की कमी हो गई है, लॉक डाउन की वजह से ट्रक ड्राइवर को आने में परेशानी है साथ ही कोरोना संक्रमण के डर से वाहन नहीं चला पा रहे हैं।  ऐसी स्थिति में ट्रकों के परिचालन में समस्या उत्पन्न हो रही है। इस पर परिवहन सचिव ने कहा कि ड्राइवर को आने में परेशानी है तो पास बनवा लें। पास की व्यवस्था की गई है।


परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल  ने बताया कि एसेंशियल-नॉन एसेंशियल मालवाहक वाहनों के आने जाने पर किसी तरह की कोई रोक नहीं है। सभी ट्रांसपोर्टर मालवाहक वाहनों को निर्बाध रूप से चलाएं। वहीं राज्य के बाहर किसी तरह की समस्या आने पर इसकी सूचना नियंत्रण कक्ष को देने को कहा ताकि समस्या को तत्काल निपटाया जा सके।  उन्होनें बताया कि फिटनेस परमिट तथा अन्य कागजात जो लैप्स कर गए हैं उनकी मियाद 30 जून तक बढ़ा दी गई है। इस मौके पर राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी, संयुक्त सचिव पंकज कुमार , उपसचिव शैलेंद्र नाथ और तमाम ट्रांसपोर्टर उपस्थित थे।