Tripura Election Result: त्रिपुरा में शुरू हुई वोटों की गिनती, शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त

 Tripura Election Result: त्रिपुरा में शुरू हुई वोटों की गिनती, शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त

Tripura Election Result: त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू हो गई है. आज चुनाव परिणाम आज घोषित कर दिए जायेंगे. जिसके लिए सुबह 8 बजे ही विटन की गिनती शुरू हो गई है. बता दें त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों के लिए 16 फरवरी को वोटिंग हुई थी. राज्य में लगभग 81.1 प्रतिशत मतदान हुआ था.


बता दें त्रिपुरा के 60 विधानसभा सीटों में बहुमत के लिए 31 सीटें जरूरी हैं. त्रिपुरा में BJP और IPFT, TMP,  लेफ्ट और कांग्रेस पार्टी ने अपने-अपने उम्मीदवार उतारे थे. मालूम हो कि यहां लेफ्ट और कांग्रेस साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य की 60 विधानसभा सीटों पर कुल 259 उम्मीदवारों ने ताल ठोकी है. इस चुनावों में बीजेपी और आईपीएफटी ने मिलकर चुनाव लड़ा है. BJP की ओर 55 सीटों पर उम्मीदवार मैदान उतरे तो उसकी सहयोगी पार्टी IPFT ने 5 सीटों पर चुनाव लड़ा.


इनके साथ कांग्रेस-लेफ्ट में सीटों पर समझौते के तहत वाम मोर्चा 43 सीटों और वही कांग्रेस ने 13 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे. इसके अलावा कांग्रेस और लेफ्ट ने एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को अपना समर्थन दिया है. बता दें प्रद्योत बिक्रम की नई पार्टी टिपरा मोथा ने राज्य की 60 सीटों में से 42 सीटों पर उम्मीदवार उतरा. और राज्य में ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने भी 28 सीटों पर चुनाव लड़ा. इसके अलावा, 58 निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं.