लालू की पार्टी में भगदड़: राजवल्लभ यादव के भाई ने RJD से दिया इस्तीफा; लाव-लश्कर के साथ टिकट लेने पहुंचे थे राबड़ी आवास

लालू की पार्टी में भगदड़: राजवल्लभ यादव के भाई ने RJD से दिया इस्तीफा; लाव-लश्कर के साथ टिकट लेने पहुंचे थे राबड़ी आवास

NADAWA: लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी में भगदड़ शुरू हो गई है। नवादा सीट से टिकट नहीं मिलने से नाराज रेप कांड के दोषी राजवल्लभ यादव के भाई विनोद यादव ने आरजेडी के प्रदेश महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है और लोकसभा चुनाव में आरजेडी के खिलाफ मैदान में उतरने का एलान कर दिया है।


दरअसल, महागठबंधन में सीटों के बंटवारे से पहले ही लालू प्रसाद ने अपने उम्मीदवार उतारने शुरू कर दिए हैं और उन्हें पार्टी का सिंबल बांट रहे हैं। नवादा सीट से आरजेडी ने श्रवण कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है हालांकि नवादा सीट से राजवल्लभ यादव के भाई विनोद यादव खुद को प्रबंल दावेदार मान रहे थे। जिस दिन लालू ने राबड़ी आवास में श्रवण कुशवाहा को पार्टी का सिंबल सौंपा उसी दिन विनोद यादव पूरे लाव लश्कर के साथ राबड़ी आवास टिकट लेने के लिए पहुंचे थे।


आरजेडी प्रदेश महासचिव विनोद यादव के साथ बड़ी संख्या में नवादा से कार्यकर्ता भी राबड़ी आवास पहुंचे थे लेकिन ऐन वक्त पर उन्हें जानकारी मिली की लालू प्रसाद ने उनकी जगह श्रवण कुशवाहा को नवादा से उम्मीदवार बना दिया है और उन्हें पार्टी का सिंबल भी दे दिया है। इसके बाद विनोद यादव मायूस होकर कार्यकर्ताओं के साथ वापस नवादा लौट गए। 


विनोद यादव पिछले तीन चार साल से लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे थे लेकिन अंत समय में लालू ने उन्हें धोखा दे दिया। इस बात से नाराज विनोद यादव ने आरजेडी से इस्तीफा दे दिया है और श्रवण कुशवाहा के खिलाफ चुनाव में उतरने का एलान कर दिया है। विनोद यादव ने सोशल मीडिया पर भी अपनी भड़ास निकाली है और आरजेडी के शीर्ष नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाए हैं।