तेजस्वी ने की देश और मोदी जी के मुद्दों की चर्चा, ये 6 मुद्दे कौन-कौन हैं जानिए?

  तेजस्वी ने की देश और मोदी जी के मुद्दों की चर्चा, ये 6 मुद्दे कौन-कौन हैं जानिए?

PATNA: RJD नेता तेजस्वी यादव इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगातार हमलावर हैं। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव यह बताने में लगे हैं कि देश का मुद्दा क्या है और मोदी जी का 6 मुद्दा क्या है?  नौकरी, रोजगार, महंगाई, शिक्षा, चिकित्सा और विकास को वो देश का मुद्दा बता रहे हैं जबकि हिंदू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद, श्मशान-कब्रिस्तान, गुड़-गोबर, मछली-तितली और आलतू-फालतू को नरेंद्र मोदी का मुद्दा बता रहे हैं। 


सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर तेजस्वी यादव ने लिखा कि..

देश का मुद्दा:1. नौकरी  2. रोजगार 3. महंगाई 4. शिक्षा 5. चिकित्सा 6. विकास

मोदी जी का मुद्दा : 1. हिंदू-मुस्लिम  2. मंदिर-मस्जिद  3. श्मशान-कब्रिस्तान 4. गुड़-गोबर 5. मछली-तितली 6. आलतू-फालतू


इससे पहले एक और ट्वीट करते हुए तेजस्वी ने लिखा कि मोदी है तो नौकरी मिलना मुश्किल है..मोदी है तो बेरोज़गारी हटना मुश्किल है..मोदी है तो महंगाई कम होना मुश्किल है..मोदी है तो मुद्दों पर बात होना मुश्किल है..मोदी है तो स्कूल-अस्पताल पर चर्चा मुश्किल है..मोदी है तो किसानों की आय दुगुनी होना मुश्किल है। देश के किसान, नौजवान, महिला, छात्र, व्यापारी और कर्मचारी सभी यह बात बोल रहे है।


वही तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया कि..मात्र 𝟏𝟕 महीनों में हमने 𝟓 लाख नौकरियां दी। सभी विभागों की रिक्तियों को भरने के आदेशानुसार 𝟑 लाख से अधिक नौकरियां प्रक्रियाधीन करवाई। हमारे हटते ही हमारे कार्यकाल में ही तीसरे चरण के लिए विज्ञापित 𝟏 लाख से अधिक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा का 𝐏𝐚𝐩𝐞𝐫 𝐋𝐞𝐚𝐤 हो गया। अगर हमारे द्वारा प्रक्रियाधीन 𝟑 लाख से अधिक नौकरियों पर नियुक्ति की प्रक्रिया यथाशीघ्र आगामी महीनों में शुरू नहीं हुई तो बड़ा आंदोलन होगा।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ हमला बोलते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि 𝟏𝟕 साल से 𝐍𝐃𝐀 के लोग लाखों रिक्तियों पर कुंडली मारे बैठे थे। हमने 𝟐𝟎𝟐𝟎 विधानसभा चुनाव  में 𝟏𝟎 लाख नौकरियां देने का प्रण किया तो ये उसे असंभव बताते थे, उसका मजाक बनाते थे। हमसे पूछते थे पैसा कहाँ से आएगा? 𝟐𝟎𝟐𝟎 से लेकर 𝟐𝟎𝟐𝟐 तक भी 𝐁𝐉𝐏/𝐉𝐃𝐔 सरकार ने नौकरियों को लेकर कुछ नहीं किया लेकिन हमारे सरकार में आते ही हमने 𝟏𝟕 महीनों में 𝟓 लाख नौकरियां देकर तथा 𝟑 लाख प्रक्रियाधीन कर उसी असंभव कार्य को सहजता से संभव कर दिखाया।