तेजस्वी के सवाल का ललन सिंह ने दिया जवाब, कहा-नरेंद्र मोदी की रैली में सबकी जरुरत नहीं

तेजस्वी के सवाल का ललन सिंह ने दिया जवाब, कहा-नरेंद्र मोदी की रैली में सबकी जरुरत नहीं

PATNA : लोकसभा चुनाव में उतरे एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों जमुई, नवादा, गया और पूर्णिया में जनसभाओं को संबोधित किया था। इस दौरान जमुई और नवादा की रैली में तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे। नवादा की चुनावी रैली में नीतीश कुमार ने भाजपा के 400 सीट जीतने के मिशन की जगह 4000 सीट जीतने की बात कह दी थी। फिर प्रधानमंत्री का पैर छूने और नीतीश कुमार के 4000 सीट वाला बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल होने लगा। जिसके बाद नीतीश कुमार पीएम मोदी की गया और पूर्णिया की रैली से गायब हों गए। जिसे लेकर विपक्षी पार्टियों ने तंज कसना शुरू कर दिया। 


तेजस्वी यादव भी इसे लेकर सवाल उठाने लगे। कहने लगे कि इतिहास में पहली बार देखा गया है कि चुनाव के समय मुख्यमंत्री घर में कैद हैं। अब वह घर में हैं या उन्हें घर पर बैठा दिया गया है, यह सवाल तो उठता ही है। जनता दल यूनाइटेड के पूर्व अध्यक्ष और मुंगेर से एनडीए के उम्मीदवार ललन सिंह ने आज तेजस्वी यादव के उन सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद तय किया है कि बिहार में एनडीए के सीनियर नेता अलग-अलग चुनाव प्रचार करेंगे। इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो रैलियों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में नहीं गए। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा है कि सबको मेरे कार्यक्रम में आने की जरूरत नहीं है। सभी अलग-अलग चुनाव प्रचार करेंगे।


बता दें कि जमुई में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास से अरुण भारती, नवादा में बीजेपी से विवेक ठाकुर, गया में हम पार्टी के जीतनराम मांझी और पूर्णिया में जेडीयू के संतोष कुशवाहा चुनाव के मैदान में हैं। पीएम मोदी पिछले दिनों जमुई, नवादा, गया और पूर्णिया में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया था। जमुई और नवादा में पीएम की रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल हुए थे। लेकिन पीएम मोदी की गया और पूर्णिया रैली में वो शामिल नहीं हुए। 


जिसके बाद विपक्ष को बैठे-बिठाये सवाल उठाने का मौका मिल गया। तेजस्वी यादव कहने लगे कि प्रधानमंत्री की रैली में शामिल होने से नीतीश कुमार को रोका जा रहा है। जेडीयू में दो चार लोग हैं जो उन्हें पीएम मोदी की रैली में जाने से रोक रहे हैं और नीतीश की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं। लोग इस बात से डर रहे हैं कि कही नीतीश कुमार मंच से कुछ अनाप-शनाप न बोल दें। जैसा कि उन्होंने सदन में कहा था। तेजस्वी ने बीजेपी से यह भी पूछा था कि किस बात का डर है कि सीएम को चुनावी सभाओं में नहीं बुलाया जा रहा है। 


ललन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि सबको मेरे कार्यक्रम में आने की जरूरत नहीं है। सभी नेता अपनी-अपनी पार्टी का अलग-अलग चुनाव प्रचार करेंगे। बता दें कि 19 अप्रैल को बिहार में पहले चरण का मतदान होना है। गया, औरंगाबाद, जमुई और नवादा में कल मतदान होगा। वही बांका, भागलपुर और मधेपुरा सीट से जेडीयू के ही प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इन तीनों जगह कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव प्रचार करेंगे।