बिहारियों की लाश पर तेजस्वी यादव का जश्न: बिहारियों को चुन-चुन पर मारा-काटा जा रहा था, वहीं के सीएम के बर्थ डे का जश्न मना रहे थे तेजस्वी

बिहारियों की लाश पर तेजस्वी यादव का जश्न:  बिहारियों को चुन-चुन पर मारा-काटा जा रहा था, वहीं के सीएम के बर्थ डे का जश्न मना रहे थे तेजस्वी

PATNA: ये कल्पना से परे है.  जिस राज्य में बिहारियों को चुन-चुन कर मारा और काटा जा रहा हो, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी उसी राज्य में वहीं के मुख्यमंत्री का जश्न मना रहे थे. जिस वक्त तमिलनाडु में बिहारियों को चुन-चुन कर काटा जा रहा था ठीक उसी वक्त तेजस्वी प्रसाद यादव वहां के मुख्यमंत्री स्टालिन के जन्मदिन पर हो रहे जश्न में शामिल थे. बुधवार को तेजस्वी यादव चार्टर प्लेन से तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बर्थ डे में शामिल होने के लिए पटना से चेन्नई गये थे. जब वे बर्थ डे के जश्न में शामिल हो रहे थे उसी वक्त बिहार के दो मजदूरों की हत्या और दर्जनों को बुरी तरह घायल कर देने की बात सामने आ चुकी थी. अब तक वहां 15 बिहारियों की हत्या होने की बात सामने आयी है.


बता दें कि तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों को हिन्दी बोलने के गुनाह में तालिबानी सजा दी जा रही है.  बांका के रहने वाले मनोहर नाम के युवक ने फर्स्ट बिहार से फोन पर बात की है. उसने बताया कि हिंदी बोलने वालों को चुन-चुनकर काटा जा रहा है.  मनोहर ने बताया कि उसका दोस्त जहां रहता है वहां 12 बिहारी मजदूरों को एक कमरे में बंद कर फांसी के फंदे पर लटका दिया. मनोहर ने बताया कि अब तक कम से कम 15 बिहारी मजदूरों की हत्या की जा चुकी है. 


शिवकट इंडस्ट्रीयल एरिया में एक लोहे की फैक्ट्री में काम करने वाले मंजूर नाम के युवक से फर्स्ट बिहार ने बात की है. मंजूर ने बताया कि हत्यारे सिर्फ इतना पूछ रहे हैं कि हिन्दी और जो हां बोल रहा है उसे काट दे रहे हैं. ट्रेनों से उतार कर बिहारियों को मारा जा रहा है मंजूर ने भी कहा कि उसे जानकारी मिली है कि बारावली इलाके में बिहार के 12 लोगों को एक कमरे में फांसी के फंदे से लटका दिया गया. उसने बताया कि शिवकट के पास बिहार के करीब 7-8 सौ मजदूर हैं.  कल एक मजदूर का हाथ काट दिया गया. मजदूर ट्रक, बस जो भी मिल रहा है भाग रहे हैं.


तमिलनाडु से मजदूरों ने कई वीडियो भी भेजे हैं, उसमें दिख रही दरिंदगी रूह कंपा देने वाली है. इनमें दिख रहा बिहारी मजदूरों को दौड़ा-दौड़कर पीटा जा रहा है, उनका मर्डर किया जा रहा है. घायल लोग तड़प रहे हैं. उनका अस्पताल में इलाज नहीं हो रहा है. मजदूरों ने वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री से जान बचाने की गुहार लगायी है. 


बिहारियों की लाश पर तेजस्वी का जश्न

इस पूरे मामले का सबसे दुखद पहलु ये है कि बुधवार को जब तमिलनाडु में बिहारियों का कत्लेआम हो रहा था तो बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव वहां के मुख्यमंत्री स्टालिन के जन्मदिन का जश्न मना रहे थे. तेजस्वी यादव बुधवार को चार्टर प्लेन से स्टालिन का जश्न मनाने गये थे. वीडियो और फोटो है जिसमें तेजस्वी यादव स्टालिन से गले मिलते, उन्हें उपहार सौंपते औऱ सम्मानित करते दिख रहे हैं. ये  सब ठीक उसी वक्त हो रहा था जिस वक्त बिहारियों का कत्लेआम हो रहा था. 


नीतीश ने अधिकारियों को बात करने को कहा

उधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी खुद तमिलनाडु के सीएम से बात नहीं की. नीतीश ने अपने अधिकारियों को बात करने को कहा. नीतीश कुमार ने ट्वीट किया है-  मुझे समाचार पत्रों के माध्यम से तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है. मैंने बिहार के मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात कर वहां रह रहे बिहार के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निदेश दिया है.


लगातार हो रहे हैं हमले

तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों ने बताया कि बिहारी ज्यादातर शिवकट और तिरपुरा इंडस्ट्रीयल एरिया में वैल्डिंग का काम करते हैं. वहीं सबसे ज्यादा लोहे की फैक्ट्रियां हैं. अब तक जो भी काटने और मारने के वीडियो सामने आये हैं वह इन्हीं इलाकों के हैं. वहां अब तक हमले जारी हैं. बिहारी मजदूर या तो किसी तरह जान बचाकर भाग रहे हैं या फिर जान बचाकर छिपे हैं. बिहारियों को ढूंढकर काटा जा रहा है, नारियल काटने वाले हथियार से उन्हें काटा जा रहा है. पुलिस और प्रशासन कोई मदद के लिए तैयार नहीं है.