राष्ट्रपति के लिए BJP इस नाम से सबको चौंका सकती है, यह महिला हो सकती हैं उम्मीदवार

राष्ट्रपति के लिए BJP इस नाम से सबको चौंका सकती है, यह महिला हो सकती हैं उम्मीदवार

DELHI : देश के 16वें राष्ट्रपति के चुनाव को लेकर पूरा शेड्यूल जारी हो चुका है। 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है। 24 जुलाई को मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल खत्म हो रहा है, लेकिन  बीजेपी या फिर विपक्षी दलों ने अब तक राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर तस्वीर साफ नहीं की है। इस बीच दिल्ली के राजनीतिक खबर आ रही है उसके मुताबिक बीजेपी राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए एक महिला का चेहरा सबको चौंका सकती है। बीजेपी राष्ट्रपति चुनाव के जरिए मिशन साउथ को पूरा करना चाहती है। यही वजह है कि बीजेपी दक्षिण भारत से आने वाली एक महिला को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने पर विचार करना शुरू किया है। 


बीजेपी के अंदरूनी सूत्रों की माने तो इस बार दक्षिण भारत से आने वाली महिला उम्मीदवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए आगे किया जा सकता है। डॉ तमिलिसाई सुंदरराजान राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हो सकती हैं। 61 साल की तमिलिसाई सुंदरराजन तेलंगाना और पुडुचेरी की राज्यपाल हैं। इतना ही नहीं राज्यपाल बनने से पहले वह बीजेपी की तमिलनाडु में प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। बीजेपी तमिलिसाई सुंदरराजन के जरिए तमिल और दक्षिण कार्ड खेल सकती है। राजनीति में आने से पहले तमिलिसाई सुंदरराजन चेन्नई के रामचंद्र मेडिकल कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर रही हैं। 


दक्षिण भारत से आने वाले समाचार चैनलों और अन्य माध्यमों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर तमिलिसाई सुंदरराजन को लेकर तमाम तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं। सोशल मीडिया पर चर्चा है कि बीजेपी इस बार दक्षिण भारत से आने वाली तमिलिसाई सुंदरराजन को ही उम्मीदवार बनाएगी। सुंदरराजन के साथ-साथ कुछ अन्य नामों की भी चर्चा है। एक चर्चा यह भी है कि बीजेपी राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के पद पर किसी मुस्लिम चेहरे को ला सकती है। इसमें बीजेपी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी से लेकर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान तक के नाम की चर्चा है।