सबसे बड़े मुकाबले की तारीख तय, 24 अक्टूबर को T20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टक्कर

सबसे बड़े मुकाबले की तारीख तय, 24 अक्टूबर को T20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टक्कर

DESK : भारत और पाकिस्तान के बीच में महा मुकाबले की तारीख तय हो गई है. 26 महीने बाद भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी T20 वर्ल्ड कप के दौरान 24 अक्टूबर को इन दोनों टीमों की टक्कर होने जा रही है. T20 वर्ल्ड कप इस बार यूएई और ओमान में खेला जाएगा.


T20 वर्ल्ड कप सीजन 7 के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है.  29 दिनों के इस मुकाबले में 16 टीमें भाग लेंगी और 45 मैच खेले जाएंगे.  फाइनल के लिए एक रिजर्व डे भी रखा गया है.  भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को भिड़ंत होगी.  टी-20 मुकाबलों में भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है.  अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 8 बार टक्कर हुई है, जिसमें छह मुकाबले भारत ने जीते हैं.  एक बार पाकिस्तान को जीत नसीब हुई है. जबकि एक मैच टाई हुआ है और इसे भी बॉल आउट में टीम इंडिया ने जीता था.


T20 वर्ल्ड कप के लिए दो राउंड में मुकाबले होंगे राउंड 1 में दो ग्रुप रखे गए हैं.  पहले ग्रुप में श्रीलंका आयरलैंड नीदरलैंड में मीडिया की टीम है.  ग्रुप बी में बांग्लादेश से स्कॉटलैंड पापुआ न्यू गिनी और ओमान की टीमें है. जबकि सुपर 12 के ग्रुप एक में इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका वेस्टइंडीज की टीमों के साथ साथ ग्रुप ए और ग्रुप 2 से जीत हासिल करने वाली टीमें शामिल होंगी. जबकि ग्रुप दो में भारत पाकिस्तान न्यूजीलैंड अफगानिस्तान के अलावे ग्रुप ए और ग्रुप बी में पहले राउंड के अंदर जीत हासिल करने वाली टीमों को जगा दिया जाएगा.