स्वास्थ्य विभाग ने खुद ही खुलेआम उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, ऐसे दिया गया आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण

स्वास्थ्य विभाग ने खुद ही खुलेआम उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, ऐसे दिया गया आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण

BHAGALPUR : सोशल डिस्टेंस को लेकर जागरूक करने वाला स्वास्थ्य विभाग खुद ही खुलेआम इसकी धज्जियां उड़ा रहा है.सरकार के सजगता को चिढ़ाने का काम उनका ही विभाग कर रहा है. 

भागलपुर के फारबिसगंज अस्पताल के क्वॉरेंटाइन हॉल में संक्रमण से प्रभावित लक्षण वाले लोगों को पहचान कर घर-घर सर्वे को लेकर 500 के भीड़ में बिना सोशल डिस्टेंस मेंटेन किए आशा सेविकाओं को इसका प्रशिक्षण दिया गया . सोशल डिस्टेंस का मजाक उड़ाते हुए यह तस्वीरें अपने आप में एक गवाह है.  भीड़ का आलम यह था कि कई ने बैठकर प्रशिक्षण लिया तो कुछ को खड़े रहकर प्रशिक्षण लेना पड़ा.


प्रशिक्षण में व्यवस्था एवं सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं होने के विरोध में सेविकाओं ने शुक्रवार को हॉल के बाहर जमकर हंगामा किया. प्रशिक्षण में आए सेविकाओं ने कहा कि दूसरे को जागरूकता का पाठ पढ़ाने वाले सोशल डिस्टेंस की खुद धज्जियां उड़ा रहे हैं. हंगामा कर रही सेविकाओं ने बीसीएस प्रभास कुमार एवं स्वास्थ्य प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब हम लोगों ने उनसे इस बात को लेकर सवाल किया तो उन्होंने हमारे साथ अभद्र व्यवहार किया है और कहा कि आपको हम लोगों ने नहीं बुलाया है. आप लोग अपने सीडीपीओ से बात कीजिए. सेविकाओं ने कहा कि ऐसे हम दूसरे को कैसे सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाएंगे जब हम खुद इस का मजाक उड़ा रहे हैं.