सुशील मोदी के निधन से बिहार में शोक : सीएम नीतीश और लालू-तेजस्वी समेत इन नेताओं ने दुख जताया

सुशील मोदी के निधन से बिहार में शोक : सीएम नीतीश और लालू-तेजस्वी समेत इन नेताओं ने दुख जताया

PATNA : बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी संवेदना व्यक्त की है। उधर, सुशील मोदी के निधन पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत अन्य नेताओं ने भी दुख जताया है और ईश्वर से उनको अपने श्रीचरणों में स्थान देने की प्रार्थना की है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व उपमुख्यमंत्री और पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि “स्व. सुशील कुमार मोदी जेपी आंदोलन के सच्चे सिपाही थे। उपमुख्यमंत्री के तौर पर भी उन्होंने हमारे साथ काफी वक्त तक काम किया। मेरा उनके साथ व्यक्तिगत संबंध था और उनके निधन से मैं मर्माहत हूं। मैंने आज एक सच्चा दोस्त और कर्मठ राजनेता खो दिया है। उनके निधन से राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र को अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से कामना की है कि स्व. सुशील कुमार मोदी के परिजनों, समर्थकों और प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करें”।


सुशील मोदी के निधन से भावुक हुए लालू प्रसाद ने कहा है कि पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ के समय यानी विगत 51-52 वर्षों से हमारे मित्र भाई सुशील मोदी के निधन का अति दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है। वे एक जुझारू और समर्पित सामाजिक राजनीतिक व्यक्ति थे। ईश्वर दिवगंत आत्मा को चिरशांति तथा परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें”।


बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने सुशील मोदी के निधन पर दुख जताते हुए कहा है कि बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री व पूर्व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी जी के निधन पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि। यह बिहार भाजपा के लिए एक अपूरणीय क्षति है”। 


तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी के निधन पर दुख जताते हुए लिखा कि, “बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री, हमारे अभिभावक, संघर्षशील एवं कर्मठ नेता आदरणीय सुशील कुमार मोदी जी के असामयिक निधन की खबर सुन अत्यंत व्यथित हूँ। ईश्वर दिवगंत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान तथा परिजनों व शुभचिंतकों को दुख की इस घड़ी में सम्बल प्रदान करे। ॐ शांति ॐ”।