सूरत में फिर बिहारी मजदूरों ने किया हंगामा, बोले.. लॉकडाउन में खाना नहीं दे सकते हो तो वापस घर भेज दो

सूरत में फिर बिहारी मजदूरों ने किया हंगामा, बोले.. लॉकडाउन में खाना नहीं दे सकते हो तो वापस घर भेज दो

PATNA: एक तरफ बिहार सरकार बिहारी मजदूरों को वापस लाने के लिए लॉकडाउन में तैयार नहीं है, लेकिन सूरत में रह रहे मजदूर भूख से तड़प रहे हैं, आज गुस्से में हंगामा किया और तोड़फोड़ कर डाली. इनके साथ में यूपी समेत कई दूसरे राज्यों के भी मजदूर थे. पुलिस ने तोड़फोड़ करने वाले पांच मजदूरों को गिरफ्तार भी किया है. 

लॉकडाउन में भोजन दो नहीं तो घर भेजो

सूरत के खाजोड़ में तैयार हो रहे एशिया के सबसे बड़ी डायमंड बोर्स में सभी मजदूर काम करते हैं. लेकिन इन मजदूरों को भोजन नहीं मिल रहा है. जिससे गुस्से में आकर सभी मजदूरों ने बोर्स के कार्यालय पर पथराव और तोड़फोड़ कर दी. सभी ने आरोप लगाया कि खाना नहीं दिया जा रहा है. अगर उनको खाना नहीं दे सकते तो उनको अपने घर भेज दे. 


4 हजार मजदूर कर रहे काम

डायमंड बोर्स में चार हजार बिहार समेत कई राज्यों के यहां पर मजदूर काम करते हैं, लेकिन लॉकडाउन के कारण यहां पर सभी फंसे हुए है. इस दौरान सभी को खाने की दिक्कत हो रही है. लॉकडाउन के कारण वह घर भी नहीं आ सकते हैं. 10 अप्रैल को भी मजदूरों ने हंगामा किया था. उस दौरान भी कहा था कि उनलोगों को पर्याप्त खाने को नहीं मिल रहा है. डायमंड बोर्स में हंगामा देख भारी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया गया है.