स्थापना दिवस समारोह में शामिल नहीं हुए गर्वनर, पत्नी कल्पना को मंच पर बैठाकर क्या संकेत दे रहे हेमंत

स्थापना दिवस समारोह में शामिल नहीं हुए गर्वनर, पत्नी कल्पना को मंच पर बैठाकर क्या संकेत दे रहे हेमंत

RANCHI: बिरसा मुंडा की जयंती और झारखंड के स्थापना दिवस समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने पिता और पत्नी के साथ शामिल हुए। आम तौर पर राज्य के सरकारी और सार्वजनिक कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम अध्यक्ष शिबू सोरेन शामिल होते रहे है लेकिन इस बार हेमंत सोरेन के साथ मंच पर उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी बैठी नजर आईं। 


सीएम हेमंत पत्नी कल्पना सोरेन को इस तरह से मंच की पहली पंक्ति में बैठाकर कुछ राजनीतिक संकेत दे रहे हैं। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना को राजनीतिक रूप से सक्रिय करने की कोशिश कर रहे हैं। माना जा रहा है कि अगर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की कुर्सी पर किसी तरह का संकट आया तो वो अपनी कुर्सी पत्नी को सौंप सकते हैं।


बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ऑफिस ऑफ प्रॉफिट का मामला चल रहा है। ईडी ने उन्हे पूछताछ के लिए 17 नवंबर को समन भेजा हुआ है, हालांकि मुख्यमंत्री की ओर से पूछताछ के लिए 16 नवंबर का समय मांगा गया जिसे ईडी ने खारिज कर दिया है। राज्यपाल के पास भी चुनाव आयोग की रिपोर्ट करीब 3 माह से सिलबंद किया हुआ है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि झारखंड में हेमंत सोरेन की कुर्सी का जाना तय है इसलिए मंगलवार को हुए झारखंड दिवस के कार्यक्रम में राज्यपाल रमेश बैस शामिल नहीं हुए। हालांकि राज्यपाल राष्ट्रपति के कार्यक्रम में खूंटी बिरसा मुंडा के परिवार वालों से मिलने गए थे।