स्पाइस जेट के विमान में फिर आई तकनीकी खराबी, पुणे के लिए उड़ान भरने को तैयार थी फ्लाइट

स्पाइस जेट के विमान में फिर आई तकनीकी खराबी, पुणे के लिए उड़ान भरने को तैयार थी फ्लाइट

DESK : बड़ी खबर राजस्थान की राजधानी जयपुर से आ रही है, यहां स्पाइस जेल के विमान में एक बार फिर तकनीकी खराबी आई है। विमान जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उड़ान के लिए तैयार थी, इसी दौरान फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने की सूचना मिली। जिसके बाद जयपुर से पुणे जाने वाली विमान की उड़ान को रद्द कर दिया गया। इस विमान पर सवार सभी 33 यात्रियों को दूसरे विमान से पुणे के लिए रवाना किया गया है।


जानकारी के मुताबिक जयपुर से पुणे जाने वाले स्पाइस जेट के विमान के इंटरफेस यूनिट में तकनीकी खराबी आने के बाद टेक ऑफ को रोक दिया गया। विमान में उस वक्त 33 यात्री सवार थे। विमान में तकनीकी खराबी की सूचना मिलने के बाद विमान कंपनी के अधिकरियों में हड़कंप मच गया। विमान में सवार सभी यात्रियों को तुरंत दूसरे विमान से पुणे के लिए रवाना किया गया।


बता दें कि पिछले कुछ महीनों से भारतीय विमानों में तकनीकी खराबी आने का सिलसिला जारी है। पिछले ढाई महीने में करीब 16 विमानों में तकनीकी गड़बड़ियां सामने आ चुकी हैं। कुछ विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी तो कुछ को टेकऑफ से ठीक पहले रोक दिया गया। बीते 20 जुलाई को भी दिल्ली से गुवाहाटी जा रही गो फर्स्ट की फ्लाइट की विंडशील्ड हवा में टूट गई थी। जिसके बाद आनन-फानन में विमान को जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया था। जयपुर एयरपोर्ट पर विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई गई थी।