सीवान में चल रहा बड़ा सियासी खेल! माता की चुनरी ओढ़े दिखीं शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब : भगवा के बीच दे रहीं हैं कौन सा सन्देश?

सीवान में चल रहा बड़ा सियासी खेल! माता की चुनरी ओढ़े दिखीं शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब : भगवा के बीच दे रहीं हैं कौन सा सन्देश?

SIWAN : लोकसभा चुनाव के दौरान सीवान संसदीय सीट पर बड़े सियासी खेल के संकेत मिल रहे हैं। यहां से एक ऐसी तस्वीर निकलकर सामने आई है जो बिहार का सियासी तापमान बढ़ाने के लिए काफी है। सीवान से तीसरी बार निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर किस्मत आजमा रहीं पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब भगवा रंग में रंगी नजर आई हैं। वह माता की चुनरी ओढ़े नजर आ रही हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या हिना को बीजेपी का साथ मिल गया है? 


दरअसल, बिहार में सीवान की लोकसभा सीट हमेशा से हॉटसीट रही है। शहाबुद्दीन के कारण हमेशा यह सीट सुर्खियों में रही है। इस लोकसभा सीट से कभी बाहुबली मो. शहाबुद्दीन आरजेडी के टिकट पर चुनाव जीता करते थे। शहाबुद्दीन इस सीट से चार बार सांसद रहे। वर्ष 2021 में कोरोना के कारण दिल्ली के तिहाड़ जेल में उनका निधन हो गया था। इसके बाद इस सीट से उनकी पत्नी हिना शराब को आरजेडी ने दो बार अपना उम्मीदवार बनाकर चुनाव मैदान में उतारा। लेकिन हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।


आरजेडी से शहाबुद्दीन परिवार के रिश्ते बिगड़ने के बाद तीसरी बार हिना एकबार फिर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं और खूब पसीना बहा रही हैं। इसी बीच हिना शहाब की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसको देखकर हर कोई हैरान है। हिना शहाब चुनाव प्रचार के दौरान इन दिनों भगवाधारियों के बीच नजर आ रही हैं। भगवाधारियों के बीच हिना की तस्वीर ने इस चर्चा और भी गरम कर दिया है कि वह बीजेपी में शामिल हो सकती हैं।


सीवान में हिना का एक वीडियों चर्चा का विषय बन गया है। इस वीडियो में हिना मखदुम सराय ब्रह्मस्थान में आयोजित एक सभा में भाषण दे रही हैं। हिना शहाब जहां भाषण दे रही हैं, वहां मौजूद लोग भगवा गमछा धारण किए नजर आ रहे हैं। हिना शहाब जहां भी चुनाव प्रचार करने जा रही हैं, वहां भगवा रंग से उनका जोरदार स्वागत किया जा रहा है। शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान समर्थकों ने उन्हें माता की चुनरी ओढ़ाकर उनका स्वागत भी किया था।


खुद हिना शहाब ने नए चुनावी समीकरण के संकेत दिए हैं। हिना ने कहा कि अब पुराना समय नहीं रह गया है और समय बदल चुका है। अब सीवान में नए समीकरण बनेंगे। वह लगातार बयान दे रहीं हैं कि उन्हें किसी भी रंग से परहेज नहीं है। हिना से जब मीडिया ने सवाल किया कि क्या वह बीजेपी में जाएंगी, तब उन्होंने इनकार नहीं किया। बल्कि कहा कि जनता हमारी मालिक है। सीवान की जनता जिस ओर ले जाएगी, आपकी हिना उस ओर जाएगी।


बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में सीवान की सीट जेडीयू के खाते में गई थी। जिसके कारण बीजेपी के सीटिंग सांसद ओमप्रकाश यादव का टिकट कट गया था। इस सीट से जेडीयू ने कविता सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था। कविता सिंह ने हिना शहाब को हराकर जीत हासिल की थी। इस बार भी यह सीट जेडीयू के खाते में ही है। हालांकि जेडीयू ने कविता सिंह का टिकट काटकर विजय लक्ष्मी कुशवाहा को अपना उम्मीदवार बनाया है। विजय लक्ष्मी एनडीए की साझा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं। जबकि हिना शहाब निर्दलीय प्रत्याशी के रूप पर एनडीए और महागठबंधन को कड़ी टक्कर दे रही हैं।