सीवान के पंजवार में कोरोना से ठीक हुए परिवार को घूमता देख हुआ बवाल, बुलानी पड़ी पुलिस

सीवान के पंजवार में कोरोना से ठीक हुए परिवार को घूमता देख हुआ बवाल, बुलानी पड़ी पुलिस

PATNA : कोरोना का खौफ लोगों के सर चढ़ कर बोल रहा है। कोरोना पॉजिटिव की बात सुन कर तो लोग कांप ही जा रहे हैं अब कोरोना के ठीक हुए मरीज से भी लोग दूर भागते दिख रहे हैं। बिहार के हॉटस्पाट सीवान के पंजवार गांव में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। कोरोना के ठीक हुए मरीजों को टहलता देख ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा। मामले ने इतना तूल पकड़ा की मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। 


सीवान के रघुनाथपुर प्रखंड के पंजवार गांव में मंगलवार की सुबह कोरोना संक्रमण से ठीक हुए परिवार के कुछ सदस्यों को बगीचे में घूमता देख गांव वाले इक्कठा हो गये और हंगामा करने लगे। ग्रामीणों की भीड़ ज्यादा देख डर कर कोरोना के ठीक हो चुके मरीज का परिवार मकान में जाकर छिप गया। 


हंगामा की जानकारी जैसे ही स्थानीय प्रशासन और पुलिस को लगी, गांव में तैनात बीएमपी के जवान मौके पर पहुंचे और आक्रोशितों को शांत कराया। ग्रामीणों का आरोप था कि परिवार के सभी सदस्य पूर्व में कोरोना संक्रमित हो गए थे। इसके बाद इनका इलाज पटना और जिला मुख्यालय में हुआ। कोरोना को मात देने के बाद ये सभी पुन: घर पर होम आइसोलेशन पर रखे गए हैं, लेकिन सुबह में परिवार के कुछ सदस्य निकल कर बगीचे में घूम रहे थे। खेतों की तरफ गए लोगों ने उन्हें ऐसा नहीं करने के लिए समझाया, लेकिन उन्होंने गांव के लोगों की बातों की अनदेखी की। इसके बाद गांव से जब काफी संख्या में लोग एकत्रित हुए तो सभी अपने मकान में छिप गए। 


बता दें कि पंजवार गांव को कोरोना का हॉटस्पॉट माना गया है। फिलहाल इस परिवार के सात सदस्यों का इलाज जिला मुख्यालय में बने आइसोलेशन सेंटर में चल रहा हैं। इस मामले में थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत कराया गया तथा उक्त लोगों को लॉकडाउन और होम आइसोलेशन का पालन करने का निर्देश देते हुए घर में रहने को कहा गया।