सीतामढ़ी-शिवहर वालों को कोरोना से राहत, सभी17 संदिग्धों के रिपोर्ट आए निगेटिव

सीतामढ़ी-शिवहर वालों को कोरोना से राहत, सभी17 संदिग्धों के रिपोर्ट आए निगेटिव

SITAMARHI : सीतामढ़ी जिले के लिए राहत वाली खबर यह है कि दो-तीन पहले विदेश से आये 12 लोगो का जो सैंपल जांच के लिए भेजा गया था,उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। किसी मे भी कोरेना की संक्रमण की पुष्टि नही हुई है। कुछ और रिपोर्ट आज-कल में आने की संभावना है। इधर शिवहर से भी अच्छी खबर आ रही है।शिवहर जिले के पांचों संदिग्ध का रिपोर्ट निगेटिव आया है। डीएम अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि जिले में एक भी कोरोना का मरीज नहीं है। 


सीतामढ़ी में दर्जन भर रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने पर जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। वहीं कुछ और लोगों के रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। मेडिकल टीम द्वारा घर-घर जाकर स्क्रीनिंग किया जा रहा है ।इसके साथ ही स्वच्छ रहने के लिए साबुन भी दिया जा रहा है एवं प्रेरित किया जा रहा है कि अच्छे  से हाथ साबुन से धोएं । वैसे सभी घरों में पोस्टर लगाया जा रहा है जिस घर के व्यक्ति को घर में क्वारंटाइन किया गया है। कोरेन्टीन में 14 दिन घर में ही रहना है । वैसे सभी घरों में होम क्वारंटाइन संबंधित  दिशा निर्देश से संबंधित पोस्टर भी चस्पा किया जा रहा है ।कोरोना के संदिग्ध मरीज सैंपल लेने के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल में व्यवस्था की गई है 18 मार्च के  विदेश से लौटे सभी नागरिक का भी सैंपल कलेक्शन किया जा रहा है।


जिला प्रशासन द्वारा आपदा की इस घड़ी में अपील की गयी है कि लोग अपना धैर्य बनाए रखें। संक्रमण न फैले,इसको लेकर घर मे लोग रह रहे। अगर किसी मे भी संक्रमण के लक्षण है,तो उसे कदापि नही छुपाए, बल्कि उसकी जानकारी दे। सदर अस्पताल में जांच हेतू सैंपल कलेक्शन किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने कहा कि किसी को भी भयभीत होने की आवश्यकता नही है,बस सजग रहे,सतर्क रहें और सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते रहे तो निश्चित रूप से इस महामारी का आसानी से सामना कर सकते है।