सीतामढ़ी एनकाउंटर मामले में थानेदार और दारोगा सस्पेंड, एसपी ने 4 थानाध्यक्षों का किया तबादला

सीतामढ़ी एनकाउंटर मामले में थानेदार और दारोगा सस्पेंड, एसपी ने 4 थानाध्यक्षों का किया तबादला

SITAMARHI : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सीतामढ़ी के एसपी अनिल कुमार ने एनकाउंटर मामले में बड़ा एक्शन लिया है. पुलिस कप्तान ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मेजरगंज के थानेदार और एक दारोगा को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा जिले में लॉ एंड आर्डर को कंट्रोल करने के लिए पुलिस कप्तान ने सीतामढ़ी के 4 थानाध्यक्षों का भी तबादला कर दिया है.


बुधवार को ज‍िले के मेजरगंज थाना अंतर्गत कुंवारी गांव में शहीद दारोगा दिनेश राम और जवाबी मुठभेड़ में एक शराब तस्कर की मौत वाले मामले में सीतामढ़ी के एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस कप्तान अनिल कुमार ने त्वयारित एक्शन लेते हुए  मेजरगंज के थानेदार और एक दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित  कर दिया है.


आपको बता दें कि बुधवार को छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम पर शराब तस्करों ने फायरिंग कर दी थी, जिसमें मेजरगंज थाने के दारोगा दिनेश राम शहीद हो गए थे. जबकि इसी घटना में एक चौकीदार लालबाबू पासान भी जख्मी हो गए थे. एनकाउंटर के दौरान पुलिस की गोली से एक बदमाश रंजन सिंह भी मारा गया था. इस घटना के बाद जिला पुलिस की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठ रहे थे. आखिरकार एसपी ने इस मामले में कड़ी कार्रवाई करते हुए थानेदार और दारोगा को सस्पेंड कर दिया. एसपी अनिल कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि डीएसपी की इंक्वारी में थानेदार और दारोगा की लापरवाही सामने आई है, जिसके बाद मेजरगंज थाना प्रभारी राजदेव प्रसाद और दारोगा रजा अहमद तत्काल सस्पेंड किया जाता है.


सीतामढ़ी एसपी ने जिले के मेजरगंज थाना, बेला थाना, पुपरी थाना और महिंदवाड़ा थाना थाने में नए थाना प्रभारी की तैनाती भी की है. अशोक कुमार को मेजरगंज का नया थाना प्रभारी बनाया गया है. अहिं सुभाष मुखिया को बेला थाना प्रभारी, जनमजेय राय को पुपरी तथा राजकुमार गौतम को महिंदवाड़ा थाना प्रभारी बनाया गया है.