शिंदे गुट को बड़ा झटका, डिप्टी स्कीपर ने खारिज किया अविश्वास प्रस्ताव

शिंदे गुट को बड़ा झटका, डिप्टी स्कीपर ने खारिज किया अविश्वास प्रस्ताव

DESK: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट केबीचडिप्टी स्पीकर के खिलाफ बागीएकनाथ शिंदे गुट द्वारा पेश किया गयाअविश्वास प्रस्ताव खारिज कर दिया गया है. यह प्रस्तावएक गुमनाम मेल आईडी से भेजा गया था. हालांकि, 34 बागी विधायकों ने इस पर हस्ताक्षर किए, लेकिन किसी विधायक ने इसे डिप्टी स्पीकर के कार्यालय में जमा नहीं किया.


डिप्टी स्पीकर को शिंदे गुट द्वारा पेश किया गयाअविश्वास प्रस्ताव को शिवसेना के लेटर हेड पर भेजा गया था. जबकि विधानसभा रिकॉर्ड के अनुसार, शिवसेना विधायक दल के नेता एकनाथ शिंदे नहीं बल्कि अजय चौधरी हैं. बताया जा रहा है कि डिप्टी स्पीकर जल्द ही उन बागी विधायको को नोटिस जारी कर सकते हैं, जिनकी योग्यता खत्म करने की मांग की गई है. इसे जल्द ही विधायकों को भेजा जा सकता है. अयोग्यता कार्यवाही की जा सकती है या नहीं, इस पर कानूनी राय मांगी गई है. 


असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने गुवाहाटी में डेरा डाले महाराष्ट्र के बागी विधायकों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिस लग्जरी होटल में विधायक रह रहे हैं, उसका भुगतान बीपेपी नहीं कर रही है. मुख्यमंत्री ने आज असम बाढ़ से चिंतित लोगों से सवाल किया और इस पर ट्वीट करते हुए कहा कि 10 दिन पहले वे कहां थे?  गुवाहाटी में 200 होटल हैं और क्या बाढ़ के कारण इन होटलों को बंद कर देना चाहिए? उन्होंने कहा कि असम सरकार को होटल से टैक्स मिल रहा है.