शिक्षक को फेसबुक- इंस्टा पर ब्लॉक कर पत्नी चली गयी स्विट्जरलैंड, बौखलाये पति ने किया सुसाइड

शिक्षक को  फेसबुक- इंस्टा पर ब्लॉक कर पत्नी चली गयी स्विट्जरलैंड, बौखलाये पति ने किया सुसाइड

DESK: एक सरकारी स्कूल में शिक्षक को अपनी पत्नी की बेरुखी ने इतना आहत किया कि उसने फांसी लगा कर जान दिया. टीचर की पत्नी ने अपने पति को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ब्लॉक कर दिया था और उसके बाद स्विट्जरलैंड घूमने चली गयी थी. पत्नी के इस कदम से बौखलाये पति ने जान दे दिया. 


सोशल मीडिया पे ब्लॉक होने का दर्द

ये वाकया देश की राजधानी दिल्ली का है. दिल्ली के उत्तम नगर इलाके मेंएक 41 वर्षीय व्यक्ति ने  फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. घटना की सूचना मिलने के बाद पंहुची पुलिस को मृतक की जेब से चार पेज का सुसाइड नोट मिला है. पुलिस ने शव को पोनस्टमॉर्टम के लिए भेजा है और इस वाकये की जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक मृतक का नाम उमेश धर त्रिवेदी है और वह  दिल्ली के उत्तम नगर का रहने वाला था. दिल्ली के बिंदापुर थाने के एक अधिकारी को पीसीआर कॉल आई थी, जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पंहुची. वहाँ दमकल कर्मियों ने पहले ही गेट दिया. अंदर उमेश धर त्रिवेदी का क्षत-विक्षत शव नीले दुपट्टे से पंखे से लटका हुआ था. 


पति को ब्लॉक कर विदेश गयी पत्नी

दिल्ली पुलिस की टीम ने शव की तलाशी ली तो जेब से चार पेज का एक सुसाइड नोट बरामद हुआ. सुसाइड नोट में उमेश ने लिखा था उसका अपनी पत्नी ऋतु के साथ काफी तनावपूर्ण चल रहा था. इसके कारण ऋतु ने अपने पति को सोशल मीडिया पर ब्लॉक कर दिया था. पति को ब्लॉक करने के बाद ऋतु अपने बच्चों को साथ लेकर घूमने के लिए स्विट्जरलैंड चली गई थी. सुसाइड नोट में लिखा था कि पत्नी की इसी बेरुखी के कारण उसने आत्महत्या कर लिया है. पुलिस को मृतक की हाफ पैंट की जेब से सुसाइड नोट के साथ साथ एक मोबाइल फोन और एक पर्स भी मिला है. 


शराब के कारण होता था विवाद

पुलिस ने बताया कि अब तक की  जांच में पता चला है कि मृतक उत्तम एक सरकारी स्कूल में शिक्षक था. वह शराब के नशे में चूर रहता था। शराब के कारण ही घर में विवाद होता था और उत्तम का लगातार सेवन अपनी  पत्नी रितु से झगड़ा होता था. पुलिस ने  मृतक के परिवार के सदस्यों से पूछताछ की है. उन्हें भी आत्महत्या किये जाने की बात पर यकीन है और उन्हें किसी भी तरह की गड़बड़ी का संदेह नहीं है. ऐसे में अप्राकृतिक मौत के लिए सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है और  आगे की जांच की जा रही