शाहीन बाग में बुलडोजर देख भड़की महिलाएं, फिर रुकी कार्रवाई

शाहीन बाग में बुलडोजर देख भड़की महिलाएं, फिर रुकी कार्रवाई

DESK: राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण हटाने को लेकर बुलडोजर पहुंचा, जिसके बाद वहां जमकर बवाल देखा गया। MCD का बुलडोजर देखते ही लोग सड़क पर बैठ गए और नारेबाजी शुरू कर दी। लोगों का कहना था कि मुसलमानों को टारगेट करने के लिए बुलडोजर चलाया जा रहा है और हम इसका विरोध करेंगे। शाहीन बाग की महिलाएं भी मौके पर पहुंच गई। लोगों को हटाने के लिए पुलिस ने आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन महिलाओं को देख कार्रवाई फिर रुक गई। पैरा मिलिट्री फोर्स के महिला दस्ते को आगे किया गया और महिला एवं पुरुष प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। इसी दौरान आम आदमी पार्टी के एक नेता भी वहां पहुंच गए और कहा कि शाहीन बाग में बुलडोजर दिखाकर डर पैदा किया जा रहा है।


प्रदर्शनकारियों का कहना है कि बिना नोटिस दिए गरीबों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। एक महिला ने कहा कि बिना नोटिस के कार्रवाई नहीं होने देंगे। यह असंवैधानिक है। मौके पर प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी निंदा की। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि ये नफरती बुलडोजर है। इस बुलडोजर के नाम से माहौल खराब किया जा रहा है। एक महिला ने कहा कि कई लोगों का रोजगार खत्म हो जाएगा। 


जब स्थानीय पार्षद ने एमसीडी के अभियान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 12 बजे दुकान खुलती है, वह खुलेगी। ऐसी अफवाहों से कुछ नहीं होगा। कार्रवाई उन लोगों पर कीजिए, जिन्होंने अवैध कब्जा कर रखा है। यहां सभी लोगों की दुकानें वैध हैं। किसी ने रोड के ऊपर मकान नहीं बना रखा है। अवैध कहते हुए किसी का घर तोड़ते हो तो 80 पर्सेंट दिल्ली अवैध है तो पूरी दिल्ली ही तोड़ दीजिए।