शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को मिला ओवैसी की पार्टी का साथ, बिना शर्त समर्थन करने का एलान

शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को मिला ओवैसी की पार्टी का साथ, बिना शर्त समर्थन करने का एलान

PATNA: असदुद्दीन ओवैसी का पार्टी एआईएमआईएम ने सीवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को बिना किसी शर्त समर्थन करने का एलान कर दिया है। एआईएमएआईएम ने कहा है कि हिना अगर निर्दलीय चुनाव लड़ती हैं तो वह उन्हें समर्थन करेगी।


ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा है कि अगर हिना शहाब निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर सीवान से लोकसभा का चुनाव लड़ती हैं तो उनकी पार्टी बिना किसी शर्त उन्हें अपना समर्थन देगी। इस दौरान उन्होंने बिहार में 50 फीसदी सीटों पर गैर मुस्लिम को टिकट देने की भी बात कही। 


सीवान की पूर्व जेडीयू सांसद कविता सिंह का टिकट इस बार कट गया है। कविता सिंह की जगह विजयलक्ष्मी कुशवाहा सीवान सीट से एनडीए की साझा उम्मीदवार हैं। जबकि आरजेडी की तरफ से सीवान सीट के लिए फिलहाल उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है। 


बता दें कि हिना शहाब के पति दिवंगत मो. शहाबुद्दीन आरजेडी से चार बार सीवान के सांसद चुने गए थे। शहाबुद्दीन के निधन के बाद हिना शहाब आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। पिछले कुछ सालों से शहाबुद्दीन परिवार और आरजेडी के बीच दूरियां बढ़ गई हैं। ऐसे में इस बार हिना शहाब के निर्दलीय चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं।