सीट बंटवारे से पहले लालू ने बांटा सिंबल तो भागे -भागे मिलने पहुचें अखिलेश, आधे घंटे से चल रही बातचीत

सीट बंटवारे से पहले लालू ने बांटा सिंबल तो भागे -भागे मिलने पहुचें अखिलेश, आधे घंटे से चल रही बातचीत

PATNA : लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान कर दिया गया है। ऐसे में तारीखों के एलान के बाद तमाम राजनीतिक पार्टी अपने -अपने तरीकों से चुनावी अभियान में जूट गई है। ऐसे में बिहार के अंदर महागठबंधन में यह तय नहीं हो पाया है कि कौन सी पार्टी कहां से चुनाव लड़ेगी। लेकिन, लालू यादव अपने कैंडिडेट को सिंबल भी बांटने शुरू कर दिए हैं। ऐसे में अब इन मुद्दों पर बातचीत करने के अखिलेश सिंह लालू यादव से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे हैं। 


दरअसल,  लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां सीट बंटवारे और उम्मीदवारों के नाम तय करने में जुटी हुई है। एक ओर जहां बिहार एनडीए में सीट बंटवारा हो गया है। वहीं महागठबंधन में अब भी सीट बंटवारा को लेकर कुछ तय नहीं हुआ है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने यह आई कि राजद ने अपने कुछ प्रत्याशियों को सिबंल भी दे दिए हैं। बताया जा रहा कि राजद सुप्रीमो लालू यादव ने स्वयं ही पार्टी का सिंबल दिया है। ऐसे में बिना सीट का एलान हुए सिंबल दिए जाने के बाद कांग्रेस के नेता अखिलेश सिंह बैचन हो गए और भागे - भागे लालू से मिलने पहुंचे हैं। 


मालूम हो कि, इंडिया गठबंधन में अब तक सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। लेकिन इसके बावजूद लालू यादव अपने प्रत्याशियों को पार्टी का सिंबल दे रहे हैं। वहीं बीते दिन राजद ने संसदीय बोर्ड की बैठक भी बुलाई थी। वहीं अब कई प्रत्याशियों को पार्टी सिंबल दिए जाने की खबर सामने आ रही है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। सूत्रों की मानें तो राजद में नवादा से श्रवण कुशवाहा, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा और जमुई से अर्चना रविदास को कैंडिडेट बनाया जा सकता है। 


उधर, राष्ट्रीय जनता दल द्वारा बोधगया के विधायक कुमार सर्वजीत को गया लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन का उम्मीदवार बनाया गया है। कुमार सर्वजीत को लालू यादव ने स्वयं ही पार्टी का सिंबल दिया है। वहीं जदयू के पूर्व विधायक अभय कुशवाहा औरंगाबाद से आरजेडी उम्मीदवार बनाए गए हैं तो नवादा से श्रवण कुशवाहा को राजद प्रत्याशी बनाया गया है।