सरकारी अनाज के बोरे लोगों के बीच राशन बंटवा रहे BJP विधायक, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर संजय सरावगी विवादों में घिरे

सरकारी अनाज के बोरे लोगों के बीच राशन बंटवा रहे BJP विधायक, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर संजय सरावगी विवादों में घिरे

DARBHANGA : कोरोना महामारी के बीच जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने के लिए सरकार से लेकर व्यक्तिगत स्तर तक पर राहत बांटी जा रही है. दरभंगा से बीजेपी विधायक संजय सरावगी भी जरूरतमंदों के बीच राशन का वितरण करा रहे हैं. संजय सरावगी की टीम लगातार अनाज के पैकेट बनाकर उन्हें गरीब परिवारों के बीच बांट रही है. खुद बीजेपी विधायक ने अपनी टीम की तरफ से किए जा रहे काम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है, लेकिन संजय सरावगी के इसी सोशल मीडिया पोस्ट ने विवाद खड़ा कर दिया है. 



दरअसल बीजेपी विधायक की टीम जिस जगह पर राशन के पैकेज बना रही है. वहां बोरे में बड़ी तादाद में अनाज रखा हुआ है. आपको बता दें कि अनाज रखने के लिए बोरे का इस्तेमाल केवल सरकार की तरफ से एफसीआई या एसएससी जैसी संस्था ही कर सकती है, ऐसे में अब यह सवाल खड़ा हो गया है कि बीजेपी विधायक के पास सरकारी अनाज कहां से पहुंचा. 


कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी विधायक संजय सरावगी सरकारी अनाज को अपनी तरफ से राहत बताकर जरूरतमंदों के बीच बांट रहे हैं. पूर्व विधायक ऋषि मिश्रा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी विधायक संजय सरावगी अपने रसूख का इस्तेमाल कर सरकारी अनाज को अपने मन मुताबिक बांट रहे हैं. राशन कार्ड धारियों को सरकार की तरफ से मिलने वाला अनाज नहीं मिल रहा है, जबकि बीजेपी विधायक उसे अपनी तरफ से दिया गया मदद बताकर चेहरा चमकाने में जुटे हुए हैं. इस पूरे मामले पर बस बिहार में बीजेपी विधायक संजय सरावगी से संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उनका फोन नहीं लग सका.


बीजेपी विधायक संजय सरावगी ने हालांकि इस मामले में बताया कि बाजार से खरीदकर राशन का वितरण किया जा रहा है. अनाजों के अलावा आटा, दाल और तेज जैसे खाद्य सामग्रियां भी जरूरतमंग लोगों में बांटी जा रही है. भाजपा विधायक ने अपने ऊपर लगे आरोपों का भी खंडन किया है. उन्होंने बताया कि ये सारी चीजें खरीदकर लोगों तक पहुंचाई जा रही हैं.